साइना नेहवाल की बायोपिक के लिए मैदान में उतरी ‘स्त्री’

मुंबई : इन दिनों बायोपिक का ज़माना है और स्पोर्ट्स पर्सन्स से जुड़ी कहानियों की तो बाढ़ सी आ गई है। इसी कड़ी में श्रद्धा कपूर, जानी मानी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के जीवन पर बन रही फिल्म में लीड रोल कर रही हैं, जिसकी शूटिंग शुरू हो गई है। फिल्म का नाम साइना रखा गया है l

 

अमोल गुप्ते के निर्देशन में बन रही इस बायोपिक को लेकर काफ़ी समय से अटकलें चल रही थीं और एक समय ये भी कहा जा रहा था कि फिल्म को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। लेकिन 22 सितंबर से फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है और ये फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी। प्रभास के साथ साहो और राजकुमार राव के साथ स्त्री में बिज़ी होने के कारण श्रद्धा कपूर इस फिल्म में ध्यान नहीं दे पा रही थीं लेकिन बैडमिंटन कोर्ट पर उन्होंने ख़ूब पसीने बहाए हैं।

 

 

Also Read: अनूप जलोटा के बाद महेश भट्ट कर रहे खुलेआम अपने प्यार का इज़हार

 

कुछ समय पहले अमोल गुप्ते ने बताया था कि फिल्म का पहला शेड्यूल साइना के गृहनगर हैदराबाद में सितंबर में शुरू होगा और उसके बाद ही फिल्म से श्रद्धा का पहला लुक रिलीज़ किया जाएगा। श्रद्धा बैडमिंटन की बारीकियां सीखने के लिए पिछले साल साइना के गुरू पुलेला गोपीचंद के पास गई थीं। उन्होंने कहा कि ये फिल्म उनके लिए बेहद अहम् है और वो पिछले दो साल से इस फिल्म पर काम कर रहे थे। भारत की बैडमिंटन क्वीन माने जाने वाली नेहवाल पर फिल्म को लेकर श्रद्धा शुरू से ही एक्साइटेड थीं। अमोल ने बताया है कि वह यह बायोपिक सिर्फ किसी के जीवन पर फिल्म बनाने के नाम पर खानापूर्ति के लिए नहीं बना रहे हैं। वो सतही स्तर की बायोपिक नहीं बनाना चाहते। अमोल ने बताया है कि साइना के रोल के लिए उनके दिमाग में हमेशा श्रद्धा कपूर का ही नाम था।

 

 

Also Read: Dassehra Poster : नजर आया खून से लथपथ चेहरा और दहशत भरी आँखे नील नितिन मुकेश की

 

अमोल ने यह भी बताया है कि फिल्म में साइना की पूरी जर्नी दिखायी जायेगी। बताएंगे कि वो कैसे नंबर वन प्लेयर बनी। इस फिल्म के बारे में श्रद्धा कपूर ने बताया था कि फिल्म साइना के लिए उन्होंने करीब डेढ़ वर्ष से अधिक की ट्रेनिंग कर ली है। इसके बावजूद उन्हें ऐसा नहीं लग रहा कि वह इस खेल में परिपक्व हो पाई है। बैडमिंटन उनके अनुसार बहुत ही मुश्किल खेल है।

 

विश्व में नंबर वन की रैंकिंग तक पहुंची साइन नेहवाल ने अब तक 23 इंटरनेशनल टाइटल जीते हैं। अब तक तीन बार ओलम्पिक में भाग ले चुकी साइन के नाम एक ओलम्पिक कांस्य पदक और कॉमनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड मेडल हैं।

 

Also Read: XXX Uncensored Trailer: एकता कपूर की वेब सीरीज ने तोड़ी सारी हदें, बोल्ड और सेक्स सीन्स की भरमार

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here