तीन तलाक पर कांग्रेस का बड़ा बयान, हम सत्ता में आएं तो समाप्त कर देंगे बिल

देश में तीन तलाक कानून को लेकर बहस एक बार फिर तेज हो गई है. कांग्रेस के अल्पसंख्यक महाधिवेशन में तीन तलाक कानून पर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि, ‘अगर हमारी सरकार आई, तो नरेंद्र मोदी सरकार के लाए ट्रिपल तलाक कानून (Triple Talaq Bill) को खत्म कर देंगे…” उन्‍होंने यह भी कहा कि ये कानून मुस्लिम पुरुषों को जेल में भेजने की एक साजिश है. इस सम्‍मेलन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी समेत अन्‍य कार्यकर्ता भी मौजूद थे. गौरतलब है कि, कांग्रेस बीजेपी पर तीन तलाक कानून को लेकर लगातार आरोप लगाती आई है. और कांग्रेस तीन तलाक अध्‍यादेश के खिलाफ रही है.


Also Read: शत्रुघ्न सिन्हा बोले, ‘मैंने तमाम हरकतें कीं, लेकिन मेरा नाम #Metoo मूवमेंट में नहीं आया’


गौरतलब है कि, तीन तलाक बिल पर आम सहमति नहीं बन पाने के बाद 11 जनवरी को मोदी सरकार ने बड़ा दांव चला था. केंद्र सरकार ने इससे जुड़े अध्यादेश को मंजूरी दे दी थी. पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई. बता दें कि तीन तलाक को अपराध करार दिए जाने वाले अध्यादेश की मियाद 22 जनवरी को खत्म हो रही थी. संसद के तकालीन सत्र में तीन तलाक से जुड़े बिल को पास कराने की कोशिश की गई थी. लेकिन राज्यसभा में विपक्ष ने इसे पास नहीं होने दिया था. विपक्ष का तर्क था कि सरकार ने जल्दबाजी में इसे पेश किया था, इस पर सभी दलों की आम सहमति नहीं बन पाई थी.


इससे पहले कार्यक्रम में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. कांग्रेस के राष्ट्रीय अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम मोदी और बीजेपी के साथ-साथ आरएसएस (RSS) संघ प्रमुख मोहन भागवत पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी भी देश के पीएम को तोड़ने वाला नहीं, जोड़ने वाला होना चाहिए, नहीं तो ऐसे पीएम को हटा देना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस नागपुर से देश चलाना चाहता है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला और एक बार फिर से डिबेट करने की चुनौती दी. राहुल गांधी ने कहा कि ‘मोदी जी से मेरी बहस करा दो, भाग जाएंगे, वह डरपोक आदमी हैं”.


Also Read: मिशन ‘अबकी बार 74 पार’ के लिए नए तेवर से यूपी को मथेंगे मोदी


गडकरी की तारीफ

आज लोकसभा में गडकरी ने अच्छा भाषण दिया. राहुल गांधी ने एक बार फिर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तरीफ करते हुए कहा, ‘लोग कह रहे हैं कि गडकरी जी अकेले ऐसे मंत्री हैं, जो सबका काम करते हैं. इसका मतलब यह है कि इस सरकार में ज्यादातर मंत्री भी अपनी मर्जी से काम नहीं कर पा रहे हैं.’ राहुल ने कहा कि पांच साल पहले नरेंद्र मोदी की रेप्युटेशन बहुत अच्छी थी. लेकिन अपनी सरकार में भ्रष्टाचार की वजह से प्रधानमंत्री आज बोल भी नहीं पाते हैं. उन्होंने कहा कि हमने देश को रास्ता दिखाया है. जब भी देश मुश्किल में होता है तो देश कांग्रेस की तरफ देखता है. पांच साल में मोदी ने देश को सिर्फ नोटबंदी दी.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here