उदयपुर कांड की निंदा करने पर कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं उर्फी जावेद, मिल रहीं धमकियां

 

उदयपुर में कन्हैया लाल के साथ हुई हिंसा का विरोध पूरे देश में हो रहा है। कई सिलेब्स भी आगे आकर कन्हैया लाल की इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में सोशल मीडिया पर छाई रहने वाली उर्फी जावेद ने भी मामले की कड़ी निन्दा की थी। जिसके बाद उर्फी को सोशल मीडिया पर धमकियां मिलनी शुरू हो गईं हैं। जिसके विरोध में एक्ट्रेस ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए शिकायत की है। उर्फी जावेद अकेली ऐसा एक्ट्रेस नहीं हैं, जिन्होंने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी हो। उनसे पहले बॉलीवुड स्टार कंगना रनौत, स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा, अनुपम खेर, विशाल ददलानी सहित कई सिलेब्स इस घटना पर गुस्सा जाहिर किया था।

उदयपुर घटना पर जाहिर किया था गुस्सा

जानकारी के मुताबिक, उर्फी जावेद (Urfi Javed) ने उदयपुर में हुए कन्हैया लाल के हत्याकांड (Udaipur Kanhaiya Lal Muder Case) की निंदा की थी। उर्फी जावेद ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो स्टोरी शेयर की है, घटना पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने लिखा था, ‘ये सब करके हम कहां जा रहे हैं? अल्लाह ने आपको उसके नाम पर नफरत फैलाने और मारने के लिए कभी नहीं कहा है।’

मुंबई पुलिस से की शिकायत

उनकी इस पोस्ट पर उन्हें हेट मैसेज के साथ धमकियां भी मिल रही हैं। एक यूजर के मैसेज का उर्फी जावेद ने इंस्टा स्टोरी पर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। उर्फी ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा, ‘इस शख्स के खिलाफ मैं पुलिस में शिकायत करने वाली हूं। ये शख्स धर्म के नाम पर मारने की धमकी दे रहा है। ये सभी चरमपंथियों के लिए सबक होगा। साजिद अपना समय जेल में एंजॉय करो।

क्या है उदयपुर की घटना ?

रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद ने मंगलवार को उदयपुर में कथित तौर पर दर्जी कन्हैयालाल को उसकी दुकान में चाकू से वार कर हत्या कर दी थी। बाद में ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करके उन्होंने कहा था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। पुलिस की शुरुआती जांच में कई खुलासे हुए हैं। डीजीपी एमएल लाठर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि एक आरोपी गौस मोहम्मद का दावत ए इस्लामी नाम के संगठन के सम्पर्क में था। इस संगठन के तहत ही आरोपी गौस मोहम्मद साल 2014 में पाकिस्तान के कराची में गया था। पुलिस ने बताया कि दावत ए इस्लामी संगठन का काम कुरान को लेकर ज्ञानवर्धन का है। उन्होंने बताया कि इस संगठन का दिल्ली और मुम्बई में मुख्यालय है।

Also read: ‘मैं मासी बन गई..’ कहने पर ट्रोल हुईं राखी सावंत, लोगों ने पूछा- बच्चा ये सदमा सह पाएगा ?

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )