UP Election: कैराना में गृहमंत्री अमित शाह ने घर-घर जाकर बांटे पर्चे, जय श्रीराम और योगी-मोदी जिंदाबाद के लगे नारे

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। इसके लिए सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों का भी एलान कर दिया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच यूपी के कैराना (Kairana) में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने घर-घर जाकर भाजपा उम्मीदवार मृगांका सिंह के लिए प्रचार किया और खुद बीजेपी के पर्चे लोगों को बांटे।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गृहमंत्री शाह ने जैसे ही डोर-टू-डोर कार्यक्रम की शुरुआत की तो समर्थकों के जय श्रीराम और योगी-मोदी जिंदाबाद के नारों से वातावरण भाजपा मय हो गया। रिमझिम बारिश के बीच भारी भरकम समर्थकों के साथ कैराना पहुंचे अमित शाह ने जनता से भाजपा को जिताने की अपील की।

पहले और दूसरे चरण में होने वाली वोटिंग के लिए गृहमंत्री अमित शाह कैराना से भाजपा के उम्मीदवार हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह के लिए वोट मांगे। कैराना सीट से ही दिवंगत हुकुम सिंह कई बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत चुके हैं। इस बार भाजपा ने उनकी बेटी को मैदान में उतारा है। दरअसल कैराना कथित पलायन की खबरों को लेकर चर्चा में रहा है। इस बार भी इस सीट का काफी महत्व माना जा रहा है।

Also Read: UP Election: अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान- समाजवादी सरकार बनने पर IT सेक्टर में 22 लाख युवाओं को देंगे रोजगार

अमित शाह सबसे पहले कैराना स्थित टीचर्स कॉलोनी गए, जहां वह भाजपा के जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत वहां रहने वाले परिवारों से मुलाकात भी की। जयश्रीराम और योगी-मोदी जिंदाबाद के नारे की गूंज के बीच गृहमंत्री शाह ने घर-घर जाकर भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील की। इसके बाद गृहमंत्री शाह मोहल्ला गुंबद में स्थित 70 साल पुरानी दुकान साधु स्वीट्स का भी दौरा किया।

यहां मिठाई की दुकान के मालिक राकेश गर्ग से मिले, 2014 में बदमाशों के डर से अपने परिवार के साथ कैराना से पलायन करना पड़ा था।पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह इसके बाद शामली और बागपत जिले के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। यहां से वह सीधे मेरठ के लिए रवाना हो जाएंगे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )