Breaking Tube
Education Government UP News

CM योगी ने बिखेरी प्राइमरी स्कूलों के 3.19 लाख बच्चों के चेहरों पर मुस्कान, निशुल्क कराई जाएगी चिड़ियाघर की सैर

CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गृह जनपद के परिषदीय विद्यालयों के 3.19 लाख स्कूली छात्रों को प्राणी उद्यान की सैर कराने की तैयारी शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार, शहीद अशफाक उल्ला खॉ प्राणी उद्यान के निदेशक डॉ एच राजा मोहन और बेसिक शिक्षा अधिकारी की बैठक में निर्णय लिया गया है कि अप्रैल के पहले पखवारे से इसकी शुरुआत की जाएगी।


दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकार्पण समारोह में स्कूली छात्रों के लिए प्राणी उद्यान की एक महीने के लिए निशुल्क सैर की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि एक दिन में दो-तीन स्कूल निर्धारित अवधि में प्राणी उद्यान लाए जाए। सीएम योगी आदित्यनाथ की इस घोषणा के बाद शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान गोरखपुर में जिले के परिषदीय विद्यालयों के छात्रों में बब्बर शेर पटौदी, शेरनी मरियम, बाघ मैलानी, तेंदुआ नारद, दरियाईघोड़ा लक्ष्मी और जय से मिलने के लिए उत्सुक हैं।


Also Read: CM योगी के प्रयासों का असर, अब प्रदेश के बुजुर्ग लोक कलाकारों को मिलेगी 4000 रुपए पेंशन, 1 करोड़ का स्वास्थ्य बीमा भी


फिलहाल 121 एकड़ के इस प्राणी उद्यान में 31 प्रजातियों के 154 वन्यजीव आ चुके हैं। अगले कुछ दिनों में गैंडा, भेडिया और जेब्रा भी लाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के तत्काल बाद ही उद्यान के निदेशक एच राजामोहन ने 20-30 छात्रों के ग्रुप बना कर प्राणी उद्यान के भ्रमण के लिए गाइड लाइन निर्धारित कर ली थी, जिसमें शिक्षक और विद्यालय का पत्र अनिवार्य किया गया था।


Also Read: CM योगी के प्रयासों का असर, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में नंबर-1 बना UP


इसके बाद बीएसए बीएन सिंह और निदेशक डॉ एच राजा मोहन ने भी बैठक कर शेड्यूल बनाने का निर्णय लिया है। बीएसए का कहना है कि छात्रों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए प्राणी उद्यान की सैर कराई जाएगी। बच्चों को ग्रुपों में बांट कर लाया जाएगा जिसकी अप्रैल के पहले पखवारे में इसकी शुरूआत होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अब अफीम के लिए नहीं बल्कि अमेरिका और चीन की फसल सीड के लिए जाना जाएगा UP का बाराबंकी

BT Bureau

विकास दुबे एनकाउंटर केस में UP Police को मिली क्लीन चिट, जांच कमेटी बोली- कुछ फर्जी नहीं मिला

BT Bureau

हरियाणा: झज्जर वर्ल्ड मेडिकल कॉलेज में अराजकता फैलाने वाले मास्टरमाइंड योगेश यादव की अग्रिम जमानत याचिका हुई खारिज

BT Bureau