Breaking Tube
Government UP News

आगरा और कानपुर में भी नवंबर से चलने लगेगी मेट्रो: CM योगी

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी के द्वारा चलाये गए तरह तरह के अभियानों की वजह से प्रदेश विकास की तरफ कदम बढ़ा रहा है. इसी के अंतर्गत अब सीएम योगी ने कहा है कि आगरा और कानपुर मेट्रो का संचालन नवंबर में शुरू कर दिया जाएगा. अभी फिलहाल 4 जिलों में मेट्रो बनाने का काम चल रहा है. इसीलिए इंफ्रास्ट्रक्चर पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है. इसके साथ ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और गंगा एक्सप्रेस वे भी बनाया जाए रहे हैं.


सीएम ने कहा ये

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने पूर्वी यूपी के विकास पर मंथन के लिए बुधवार को गोरखपुर में आयोजित पूर्वांचल समागम में आयोजित एक कार्यक्रम में कई बातें कही. इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि उनकी सरकार पूरे प्रदेश का समग्र विकास कर रही है. आगरा और कानपुर मेट्रो का संचालन नवंबर में शुरू कर दिया जाएगा. चार जिलों में मेट्रो बनाने का काम चल रहा है. इसीलिए इंफ्रास्ट्रक्चर पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है. पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और गंगा एक्सप्रेस वे भी बनाया जाए रहे हैं. इससे प्रदेश के दर्जनों जिले जुड़ेंगे और इनके किनारे औद्योगिक क्लस्टर तैयार हो रहे हैं. इससे लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे.


कहा लोगों के लिए काम कर रही यूपी पुलिस

इसके साथ ही उन्होंने यूपी पुलिस के काम की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश की पुलिस जनभावनाओं के मुताबिक काम कर रही है. जब पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रह रहे अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने की बात हुई तो लोग हिंसा-तोड़फोड़ पर उतर आए. मैंने कहा कि किसी को भी तोड़फोड़ की इजाजत कतई नहीं दी जा सकती है. जो जितना नुकसान करेगा, उससे कहीं ज्यादा वसूली कर ली जाएगी. आगे उन्होंने कहा कि पूर्वांचल से माफिया और मच्छर दोनों के खिलाफ शुरू हुई लड़ाई की धमक आज पूरे प्रदेश में सुनाई देती है. एक समय गोरखपुर ऐसा था, जहां व्यापारी गुंडा टैक्स देता था और कहीं भी गोली कांड हो जाता था. उन्होंने प्रदेश को माफिया और मच्छर से मुक्त किया है.


Also Read: अनाथों के नाथ बने योगी, अब UP में हर बेसहारा बच्चे को प्रतिमाह 2500 रुपए की आर्थिक मदद देगी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में कांवड़ यात्रा पर नहीं लगेगा बैन, CM योगी ने दिलाया सुरक्षा का भरोसा

Shruti Gaur

लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे करीब 10 लाख मजदूरों को घर वापस लाएगी योगी सरकार, राशन के साथ दी जाएगी आर्थिक मदद

BT Bureau

देवरिया में कायम गंगा-जमुनी तहज़ीब की मिसाल, मुस्लिम कांवड़िए करेंगे बाबा धाम की यात्रा

Aviral Srivastava