Breaking Tube
Business Government UP News

कोरोना काल में निवेशकों ने योगी सरकार पर जताया भरोसा, 66000 करोड़ के 96 निवेश प्रस्ताव, 18 को जमीन आवंटित

CM Yogi Adityanath gautam buddh nagar

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की मार जनता को सबसे ज्यादा झेलनी पड़ी. वहीं अब कई राज्य ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे हैं. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से 66,000 करोड़ रुपये के निवेश के (Investment in UP) 96 प्रस्ताव मिले हैं. 16,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव जमा करने वाले 18 निवेशकों को भूमि आवंटित की गई है.


निवेशकों को हर जरूरी सुविधा उपलब्ध करें

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि निवेश से जुड़ी सभी औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी की जाएं. परियोजनाओं का क्रियान्वयन भी सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने संबंधित विभागों को निवेशकों के साथ लगातार संपर्क में रहने और यूपी इंवेस्टमेंट पॉलिसी के मुताबिक उन्हें सब्सिडी सहित हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए कहा है.


निवेशकों का यूपी सरकार की नीति पर भरोसा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य में निवेश प्रस्तावों को अमली जामा पहनाने की प्रगति की समीक्षा की है. उन्होंने कहा कि कोविड 19 की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी देश-विदेश के निवेशकों ने उत्तर प्रदेश की निवेश अनुकूल नीतियों पर पूरा भरोसा जताया है. इससे यूपी के औद्योगिक विकास को गति मिलेगी और राज्य में रोजगार का दायरा बढ़ेगा.


सक्रियता से संचालित करें डेडीकेटेड हेल्प डेस्क

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के साथ सभी सावधानियां बरतते हुए उत्तर प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों को संचालित किया जा रहा है. निवेशकों की सुविधा के लिए पिछले साल अप्रैल में स्थापित की गई डेडीकेटेड हेल्प डेस्क को उन्होंने पूरी सक्रियता से संचालित करने के लिए आदेश दिया.


ऑक्सीजन कंपनियों को भाई योगी सरकार पॉलिसी

मेडिकल और इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए योगी सरकार ने मई में ‘उत्तर प्रदेश ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन नीति-2021’ लागू की है. इस नीति के आकर्षक प्रविधानों के कारण ऑक्सीजन उत्पादन से जुड़ी अनेक प्रतिष्ठित कंपनियों ने प्रदेश में संयंत्र स्थापना में रुचि दिखाई है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इन कंपनियों के शीर्ष प्रबंधन से संपर्क करते हुए परियोजनाओं को स्थापित करने के लिए हर संभव सहयोग दें.


Also Read: नोएडा में वर्ल्ड क्लास फिल्मसिटी बनाने की दिशा में काम शुरू, कल CM योगी को सौंपी जाएगी फाइनल DPR


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: SSP का फर्जी FB अकाउंट बनाकर अपराधी मांग रहे रुपए, कप्तान ने खुद दी जानकारी

BT Bureau

पीएम मोदी की इस योजना से घर बैठे कमाइए 30-35 हजार रुपये, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

BT Bureau

मथुरा: विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, सिपाही ने भागकर बचाई जान, होमगार्ड की हालत गंभीर

BT Bureau