Breaking Tube
Crime UP News

लखनऊ: अधेड़ को आत्मदाह के लिए उकसाया, दो पत्रकार गिरफ्तार

राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित विधानभवन (Vidhan Bhawan) के सामने सोमवार शाम को एक अधेड़ द्वारा आत्मदाह (Self Immolation) के मामले में पुलिस (Police) ने दो पत्रकारों को गिरफ्तार किया है. पत्रकार शमीम और नौशाद पर आरोप है कि दोनों ने सुरेंद्र चक्रवर्ती नाम के व्यक्ति को आत्मदाह के लिए उकसाया. जिसके बाद उसने विधानसभा भवन के सामने खुद को आग लगा ली. वहीं मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह आग बुझाई और कंबल में लपेटकर सिविल अस्पताल ले गए. पुलिसकर्मियों के प्रयास के बावजूद सुरेंद करीब 60 फीसदी तक जल गए हैं.


पुलिस आयुक्त सुजीत पांडे ने बताया कि शाम को विधान भवन के सामने सुरेंद्र चक्रवर्ती नामक व्यक्ति ने आत्मदाह का प्रयास किया. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए कंबल तथा अन्य चीजों से आग बुझाई, मगर फिर भी वह लगभग 60 प्रतिशत तक जल गया. उन्होंने बताया कि चक्रवर्ती को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज किया जा रहा है.


पुलिस कमिश्नर ने बताया कि चक्रवर्ती का अपने मकान मालिक से मकान को लेकर कुछ विवाद था और यह मामला अभी अदालत में है. प्रकरण की जानकारी की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस की कोशिश है कि इस घटना के जिम्मेदार लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाए. इसके लिए चार टीमें बनाई गई हैं.


Also Read: लखनऊ: लव जिहाद का शिकार आत्मदाह करने वाली महिला की मौत, पीड़िता को उकसाने के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भदोही: जिससे की थी गंदी हरकत की शिकायत, अब वही चौकी इंचार्ज कर रहा छात्रा से अश्लील बातें

BT Bureau

UP में अब अनफिट पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की तैयारी, 80 KG से अधिक वजन वालों की बन रही लिस्ट

BT Bureau

लोक गायिका मालिनी अवस्थी 33 साल बाद ग्रहण करेंगी अपना स्वर्ण पदक, स्नातक में किया था टॉप

Jitendra Nishad