Breaking Tube
Crime UP News

बलिया: प्यार और मजहब नहीं किया क़बूल, तो कर डाली रितिका साहनी की बेरहमी से हत्या, मो. सैय्यद गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने जबरन धर्मांतरण के विरूद्ध कानून लाई है, जिसके मुताबिक आरोपी को 10 साल तक की सजा हो सकती है. लेकिन सरकार की सख्ती के बावजूद ऐसे मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, ताजा मामला बलिया (Ballia) से आ रहा है. जहां एक युवती की बेरहमी से हत्या संप्रदाय विशेष के युवक ने मात्र इसलिए कर दी क्योंकि उसने आरोपी का प्यार और धर्म स्वीकारने से मना कर दिया था. वहीं इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. मामला दो संप्रदाय का होने के चलते एहतियातन इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला सिकंदरपुर थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्मीपुर गांव के नारायणपुर मठिया का बताया जा रहा है. जहां मनियर थाना क्षेत्र के बधौता निवासी सुरेश साहनी की 16 वर्षीय बेटी रितिका साहनी (Ritika Sahni) इन दिनों नरायणपुर मठिया अपने नाना विक्रम साहनी के यहां आई थी. वह दोपहर में अपनी सहेलियों के साथ गांव के बाहर खेत में साग निकालने गई थी. इसी दौरान मोहम्मद सैय्यद पुत्र मोइदुद्दीन अचानक वहां पहुंच गया. उसने किशोरी को पकड़ लिया और उसे जमीन पर पटककर धारदार हथियार से गला रेत दिया. किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई. यह देख उसके साथ गईं सहेलियां शोर मचाते हुए भाग निकलीं.


शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठे हो गए, वहीं इस दौरान भाग रहे सैय्यद का पीछाकर लोगों ने उसे दबोच लिया. इस दौरान आरोपी सैय्यद पीड़िता की लाश के पास बैठकर बिलख-बिलखकर रोने लगा. घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने आरोपी को गरिफ्तार हिरासत में लेकर पीड़ित पक्ष से बात की. एसपी ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है.


पुलिस ने पीड़िता की सहेलियों के बयान भी दर्ज किए. वहीं इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि रितिका का अक्सर अपने नाना के यहां आना रहता था, इस दौरान गांव के ही युवक मोहम्मद सैय्यद मृतका रितिका साहनी को पसंद करने लगा, पहले तो कुछ दिन रितिका ने भी बात की, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों में अनबन हो गई, फिर उसने बात करना बंद कर दिया. लेकिन सैय्यद ने उसका पीछा नहीं वह उससे शादी करना चाहता था जो कि रितिका को मंजूर नहीं था. रितिका का ठुकराना उसे नागवार गुजरा जिससे चलते मौका पाकर उसने रितिका की बेरहमी से हत्या कर दी.


वहीं इस मामले पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ कहा कहना है कि किशोरी की हत्या के मामले में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या के कारणों की जांच की जा रही है. आरोपित के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


Also Read: UP में लव जिहाद कानून का दिखने लगा असर, धर्म न बदलने पर पत्नी को छोड़ने वाला आरोपी 3 महीने बाद गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

जौनपुर: 400 बार तारीख मिली लेकिन नहीं मिला न्याय, 35 साल से दर दर भटक रहे शिवमंदिर के पुजारी, पूर्व DGP पर है जमीन कब्जाने का आरोप

BT Bureau

मुजफ्फरनगर दंगा: अखिलेश सरकार में हिंदुओं पर लादे गए थे 40 फर्जी मुक़दमे, कोर्ट में मिला इंसाफ, सभी बरी

BT Bureau

योगी सरकार पर अखिलेश का हमला, कहा- UP में ‘डबल इंजन की नहीं, डबल दुर्गति’ की सरकार

Jitendra Nishad