Breaking Tube
Politics UP News

UP: मुलायम सिंह की भतीजी संध्या यादव को SP प्रत्याशी से मिली करारी हार, BJP से लड़ रही थीं चुनाव

समाजवादी पार्टी के निवर्तमान अध्यक्ष और संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की भतीजी और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) की बहन मैनपुरी की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव (Sandhya Yadav) जिला पंचायत सदस्य का चुनाव हार गईं. संध्या यादव ने मैनपुरी जिले के वार्ड नंबर 18 से भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और उन्हें समाजवादी पार्टी के प्रमोद यादव ने हराया है.


संध्‍या यादव ने परिवार से बगावत कर बीजेपी के टिकट से मैनपुरी में जिला पंचायत सदस्‍य का चुनाव लड़ा.  भाजपा खेमा संध्या की जीत के प्रति आश्वस्त था. संध्या को ही फिर से अध्यक्ष बनाने की रणनीति भाजपा खेमें ने बना रखी थी. लेकिन सदस्य पद के चुनाव में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा. चुनाव परिणाम ने भाजपा को सकते में डाल दिया है. भाजपा समर्थित संध्या यादव को 8924 वोट मिले जबकि सपा प्रत्याशी प्रमोद यादव उर्फ बंटू को 9784 वोट हासिल हुए. प्रमोद ने संध्या को 860 वोटों के अंतर से पराजित किया. वहीं वार्ड 28 से सपा के सदर विधायक राजकुमार यादव की पत्नी वंदना यादव के चुनाव परिणाम की घोषणा देर रात तक नहीं हो सकी.


बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव से पहले संध्या यादव के पति अनुजेश यादव ने भाजपा का दामन थाम लिया था. मुलायम की भतीजी और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की सगी बहन संध्या यादव ने पिछले दिनों तक कभी खुद भाजपा में जाने की पुष्टि नहीं की थी. जिला पंचायत चुनाव से पहले भाजपा ने उनको वार्ड 18 से समर्थित प्रत्याशी घोषित कर दिया था. संध्या यादव पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं, ऐसे में चुनाव जीतने की सूरत में उनको भाजपा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद का भी मजबूत दावेदार माना जा रहा था, लेकिन परिणाम कुछ और आया.


Also Read: जौनपुर: नहीं चला ग्लैमर का जादू, मिस इंडिया रनर अप Diksha Singh की करारी हार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम शिवराज ने रक्षाबंधन पर ‘बहनों’ को लिखी चिट्ठी, मच गया बवाल

Aviral Srivastava

सीएम योगी का मानवीय फैसला, कोरोना से जान गंवाने वाले कर्मियों को 30-30 लाख रूपए देगी सरकार

Shruti Gaur

Free Kashmir बैनर पर शिवसेना बोली- ये कश्मीर से इंटरनेट, मोबाइल सेवाओं और अन्य चीजों पर जारी बंदिशों को खत्म करने की मांग है

BT Bureau