Breaking Tube
Government UP News

कानपुर के सरसौल में 30 करोड़ की लागत से बनेगा रेलवे ओवरब्रिज, औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने कहा- जल्द होगा शिलान्यास

Satish Mahana Kanpur

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना (Satish Mahana) ने शुक्रवार को कानपुर (Kanpur) के रेलवे स्टेशन सरसौल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रेलवे के अफसरों को रेलवे ओवरब्रिज बनाने का निर्माण जल्द से जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए। महाराजपुर के रेलवे स्टेशन सरसौल में अगले सप्ताह से रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) का निर्माण शुरू किया जाएगा। इसके लिए शासन ने करीब 30 करोड़ रुपए का बजट जारी किया है। सतीश महाना ने कहा कि बहुत जल्द आरओबी का शिलान्यास किया जाएगा।


जानकारी के अनुसार, साढ़-सरसौल मार्ग पर नर्वल और जहानाबाद जाने वाले लोगों को रेलवे क्रॉसिंग सरसौल में लगने वाले ट्रैफिक जाम से छुटकारा दिलान के लिए रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कराया जाएगा। गुरुवार को औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने रेलवे क्रॉसिंग सरसौल पर प्रस्तावित आरओबी स्थल का निरीक्षण किया।


Also Read: कोरोना महामारी के बीच UP की GSDP में 2.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी का अनुमान


निरीक्षण के दौरान सतीश महाना ने रेलवे के प्रयागराज मंडल के डिप्टी चीफ इंजीनियर आई पी एस यादव से पूरे प्रोजेक्ट की जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि आरओबी का बजट करीब 30 करोड़ रुपए है। रोड सेफ्टी वर्क्स निर्माण एजेंसी है। प्रगति कंस्ट्रक्शन लिमिटेड को ठेका मिला है। आरओबी टू लेन होगा जो कि लगभग सात सौ मीटर लंबा होगा। दोनों तरफ चार-चार मीटर सर्विस लेन दी जाएगी।


Also Read: अब प्याज उत्पादन में UP को आत्मनिर्भर बनाने की तैयारी, किसानों को दिया जाएगा प्रति हेक्टेयर 12000 रुपए का अनुदान


उन्होनें बताया कि निर्माण के दौरान प्रयागराज हाईवे से नर्वल मोड़ से आने वाले वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। अभी वैकल्पिक रास्ता हाथीपुर अंडरपास व खजुरिया अंडरपास से सुझाया गया है।अगले सप्ताह से निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। सतीश महाना ने बताया कि बहुत जल्द अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह भोले के साथ आरओबी का शिलान्यास किया जाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: सिद्धार्थनगर SP को हुआ कोरोना, कई पुलिसकर्मियों पर लटती संक्रमण की तलवार

Shruti Gaur

69000 सहायक अध्यापक भर्ती को लेकर शिक्षामित्रों ने छेड़ी सरकार के खिलाफ जंग

BT Bureau

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दीवाली से पहले नियमित होंगी दिल्ली की अवैध कॉलोनियां, लोगों को होगा बड़ा फायदा

S N Tiwari