Breaking Tube
Politics UP News

UP: कोरोना पीड़ितों की मदद करने के नाम पर अपने निजी खाते में चंदा मांग रहा कांग्रेस नेता, अखबार में दिया विज्ञापन

Congress leader lallan kumar

राम मंदिर ट्रस्ट के लिए जमीन खरीदने में कथित घोटाले को लेकर दक्षिणपंथी नेताओं पर निशाना साध रही कांग्रेस अब खुद एक बड़े विवाद में फंस गई है। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार चंदे के विवाद में फंस गए हैं। एक स्थानीय अखबार में विज्ञापन के रूप में प्रकाशित चंदे की अपील में ललन कुमार (Congress Leader Lallan Kumar) ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की तस्वीरें लगाई हैं।


उन्होंने मदद हमारी पहल नाम के अभियान के तहत कोरोना पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए अपने व्यक्तिगत खाते में चंदा देने की अपील की है। ललन कुमार ने आम जनता से स्वच्छता अभियान, हर घर में राशन और सभी की मदद के लिए चंदा मांगा है। पार्टी के एक कार्यकर्ता ने ललन कुमार को फोन किया और उनके निजी खाते में पैसे लेने पर कड़ी आपत्ति जताई। बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।


Also Read: प्रियंका गांधी ने लिखा CM योगी को पत्र, किसानों के गेहूं खरीद की गारंटी सुनिश्चित करने और 15 जुलाई तक क्रय केंद्र खोलने की मांग


ललन कुमार, बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। वह पिछले कई महीनों से इलाके में सक्रिय है और इलाके में अपने सामाजिक कार्यों की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। जबकि ललन कुमार इस बात पर जोर देते हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और केवल जरूरतमंदों की मदद करने के पार्टी के फरमान का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, लोगों के कहने पर ही धन जुटाने के प्रयास शुरू किए गए हैं। दान में मिलने वाला एक-एक पैसा लोगों को दिया जाएगा।


हालांकि, राज्य कांग्रेस ने इस विवाद को गंभीरता से लिया है। कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि पार्टी ने इसकी अनुमति नहीं दी और यह ललन कुमार का निजी मामला है। उन्होंने कहा कि ललन कुमार को इसके लिए पार्टी के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था।


उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य अजय राय ने कहा कि यह प्रथा गलत है और कोई भी नेता पार्टी के नाम पर व्यक्तिगत खाते में चंदा नहीं मांग सकता। उन्होंने कहा, मामला अभी मेरे संज्ञान में आया है। इस पर पार्टी में चर्चा होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आप ने खेली जाति की राजनीति, आतिशी ने हटाया अपना सरनेम

Satya Prakash

राहुल का वार: इस देश को तीन लोग नहीं चला सकते,RSS चाहती है देश में बंटवारा

Aviral Srivastava

समाजवादी पार्टी ने जारी की 5 प्रत्याशियों की लिस्ट, उन्नाव से पूजा पाल को मिला टिकट

Jitendra Nishad