Home Politics UP: शिवपाल सिंह यादव ने केशव प्रसाद मौर्य पर साधा निशाना, बोले-...

UP: शिवपाल सिंह यादव ने केशव प्रसाद मौर्य पर साधा निशाना, बोले- पिछड़े-दलितों की बात नहीं सुनते, इस्तीफा दें डिप्टी सीएम

Shivpal Singh Yadav

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा और अंतिम दिन है। आज अनुपूरक बजट पर नेता विरोधी दल अखिलेश यादव, नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल करेंगे। वहीं, सीएम योगी सदन में सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे। वहीं, इससे पहले सदन पहुंचे विधानसभा सदस्य मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) पर जमकर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री केशव मौर्य का लें इस्तीफा

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि केशव मौर्य को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि ये पिछड़ों और दलितों की बात सुनते नहीं है और कहते हैं कि जातीय जनगणना केंद्र का मामला है। जब हम सत्ता में थे, तरीका निकालते थे…निकल आता था। ये बहाना बनाते हैं। हम तो मुख्यमंत्री जी से कहेंगे कि केशव मौर्य का तुरंत इस्तीफा लें और उनकी जगह किसी पिछड़े या दलित को मौका दें जो पिछड़ों के उत्थान की बात करे।

Also Read: लखनऊ: मायावती ने BSP के पदाधिकारियों संग की बैठक, कहा- लोकसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ने का फैसला अटल

वहीं, सपा विधायक पल्लवी पटेल ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि आखिर भाजपा जातीय जनगणना से क्यों भाग रही है। इस मुद्दे पर सकारात्मक चर्चा होनी चाहिए। भाजपा वंचित समाज के सवालों पर चर्चा नहीं करना चाहती है। उधर, कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव के दावे 3 तारीख को पता लग जाएंगे। भाजपा कह रही थी कि 5-0 पर खेल रहे हैं। एग्जिट पोल के बाद क्या हुआ। एग्जिट पोल के रुझान से कांग्रेस मजबूती से वापस आ रही है। कांग्रेस जहा नहीं थी, वहां नई शुरुआत करने जा रही है। राजस्थान में दोबारा सरकार जरूर बनेगी।

इस दौरान परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने जातीय जनगणना के सवाल पर कहा कि जातीय जनगणना कराना केंद्र सरकार का मामला है। राज्य सरकार को जातीय जनगणना नहीं करानी। उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में भाजपा की सरकार बन रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange