चहल’ की चालाकी, ‘भुवी’ की सुपरनेचुरल पावर और ‘धोनी’ की रिकॉर्ड ब्रेकिंग पारी, सबकुछ जानिए बस एक क्लिक में

0
15

आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी तीसरा वनडे मैच मेलबर्न में खेला गया. टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 231 रन का लक्ष्य दिया. मेजबान टीम 48.4 ओवर में 230 रन पर ऑलआउट हुई. वहीं भारत ने भी लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट खोकर यह जीत दर्ज की और इसी के साथ श्रृंखला भी 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत की टीम से अंबाती रायडू, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की जगह केदार जाधव, युजवेंद्र चहल और विजय शंकर को मौका दिया. इस मैच में भारत के तीन खिलाड़ियों ने मैदान फतह करने में अहम भूमिका निभाई.


Also Read: हार्दिक और केएल राहुल की सजा तय करने के लिए लोकपाल नियुक्त करने की मांग


चहल की चालाकी


इस मैच में युजवेंद्र चहल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 10 ओवर के अपने कोटे में 42 रन देकर 6 विकेट झटके. गौरतलब है कि, चहल ने मौजूदा सीरीज में पहला मैच खेला था और ऐसे में उनका यह प्रदर्शन और भी ख़ास बन जाता है. चहल ने तीसरे वन-डे में 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है. इसी के साथ चहल ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर वन-डे मैच में 6 विकेट लेने वाले विश्व के पहले स्पिनर बन गए हैं. उन्होंने दिग्गज स्पिनर और टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का रिकॉर्ड तोड़ा. शास्त्री ने 1991 में पर्थ में 15 रन देकर पांच विकेट झटके थे. तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज चहल की घूमती गेंदों का सामना नहीं कर पाया.


भुवी की सुपरनेचुरल पावर


तीसरे निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वन-डे में अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया. भुवी ने पहले गेंदबाजी करते हुए दो विकेट झटके और फिर खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का हैरतअंगेज कैच लपककर उनके होश उड़ा दिए. दरअसल, भुवनेश्वर कुमार ने बाउंड्री लाइन से दौड़ लगाते हुए शानदार तरीके ने मैक्सवेल का कैच से पकड़ कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई. इसके बाद से ट्विटर पर भुवनेश्वर कुमार की तारीफों के पुल बंधने लगे हैं. कुछ लोगों ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार के पास सुपरनेचुरल पावर है.


https://twitter.com/I_AM_SAHIL9/status/1086134683849547776

धोनी की रिकॉर्ड ब्रेकिंग पारी


लंबे समय से खामोश पूर्व कप्तान एमएस धोनी का बल्ला इस वनडे सीरीज में जमकर बोला. इस मुकाबले में धोनी ने 114 गेंद पर 87 रनों की शानदारी पारी खेली. इस पारी के साथ धोनी आस्ट्रेलियाई जमीन पर वन-डे में एक हजार रन पूरे करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 1,000 वन-डे रन पूरे करने के मामले में धोनी अब महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं. धोनी से पहले सिर्फ ये तीन बल्लेबाज ही ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 1,000 या इससे अधिक रन बना सके हैं.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here