लखनऊ : भारी बारिश के चलते पानी में डूबा एयरपोर्ट का रास्ता, यात्रियों को करना पड़ रहा मुश्किलों का सामना

 

उत्‍तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण जीवन अस्‍त व्‍यस्‍त है. इसी के चलते लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट की सड़क पानी में डूब गई है. इससे एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्रियों और अन्‍य लोगों को परेशानी को सामना करना पड़ रहा है. मौके पर एयरपोर्ट प्रशासन और नगर निगम के कर्मचारी पानी को साफ करने में लगे हुए है. भारी बारिश के कारण लखनऊ में शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों में चार इमारतें गिर गई थी.

 

लखनऊ और राज्य के अधिकांश जिलों में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश की वजह से कई जिलों के दर्जनभर गावों में बारिश का पानी घुस गया है, जिसके चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोंडा में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगे.

 

 

राज्य में जानलेवा बारिश के कारण हुए हादसों में पिछले 24 घंटों के दौरान 12 और लोगों की मौत हो गयी. राज्य में पिछले करीब एक सप्ताह से हो रही बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. इस बीच, आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक अभी लगभग एक सप्ताह तक बारिश का सिलसिला नहीं थमेगा. हालांकि भारी वर्षा नहीं होगी, लेकिन हल्की बारिश और बूंदाबांदी जारी रहेगी. मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी भागों में ज्यादातर स्थानों पर जबकि पश्चिमी हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश हुई. कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा भी हुई.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )