यूपी: अयोध्या फैसले को लेकर मेरठ-अलीगढ़ समेत 9 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, फैसला आते ही पूरे प्रदेश में हो सकती है बंद

देश के सबसे चर्चित केस राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला (Ayodhya verdict) सुनाने वाला है. 5 सदस्यीय संविधान पीठ सुबह साढ़े 10 बजे से अपना फैसला पढ़ना शुरू करेगी. इस बेहद संवेदनशील मामले को देखते हुए देशभर में पुलिस अलर्ट पर है.


अयोध्या पर फैसले को ध्यान में रखते मेरठ और अलीगढ़ सहित प्रदेश के 9 संवेदनशील जिलों में इंटरनेट सेवा (8 नवंबर की रात 12am से 9 नवंबर की रात 12am तक) बंद रहेगी. प्रशासन ने कहा कि जरूरत पड़ी तो कुछ समय के लिए पूरे प्रदेश की इंटरनेट सेवाएं बंद की जा सकती है ताकि असामाजिक तत्व इसका लाभ न उठा सकें. इसके अलावा राज्यभर में पहले ही धारा 144 कर दी गई. पूरे राज्य में किसी भी स्थान पर 4 लोगों से अधिक के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाई गई है. सुप्रीम कोर्ट आज दशकों पुराने अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाएगा.


डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश पुलिस पूरी तरह तैयार है. आगरा सहित 21 जिलों को संवेदनशील की सूची में रखा गया है. चप्पे-चप्पे पर पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहेगा. हर जिले में अस्थाई जेलें बनाई गई हैं. पूरे प्रदेश में 673 लोगों पर खुफिया एजेंसियों की नजर है. डीजीपी ने बताया कि अयोध्या में सुरक्षा पहले से भी पुख्ता है। पुलिस की सभी इकाइयों का डेरा है. एटीएस और एसटीएफ को लगाया गया है. इंडो-नेपाल बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है. इसके लिए एसएसबी और कस्टम अधिकारियों से भी बात की गई है, ताकि सघन चेकिंग के बिना कोई नहीं आ सके.


इन 9 जिलों में इंटरनेट सेवा रहेगी बंद

डीजीपी ने बताया कि 21 जिलों की सूची में मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, बनारस, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, आगरा आदि जिले शामिल हैं. इन जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स, पीएसी, आरआरएफ, आरएएफ तैनात की जाएगी. उन्होंने संकेत दिए कि फैसला आते ही प्रदेश में इंटरनेट सेवा को बंद करा दिया जाएगा. धारा 144 लगाए जाने के साथ सभी जिलों में अस्थायी जेल बनाई जा रही हैं.


Also Read: अयोध्या फैसले से पहले पीएम मोदी की अपील- किसी की हार-जीत नहीं, शांति-सौहार्द बनाए रखें


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )