UP: करोड़ों की प्रापर्टी के बाद अब अतीक अहमद के 11 बैंक अकाउंट्स भी होंगे कुर्क, कार्रवाई शुरू

अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति पर कार्रवाई के बाद अब उसके 11 बैंक खातों को भी कुर्क करने की तैयारी की जा रही है। डीएम ने बैंक खातों को कुर्क करने का आदेश दिया है। अतीक अहमद के 11 बैंक अकाउंट्स को चिन्हित किया गया है। डीएम की अनुमति मिलने के बाद कैंट पुलिस ने इस संबंध में संबंधित बैंकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।


अतीक पर यह कार्रवाई धूमनगंज थाने में उस पर दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में धारा 14(1) के तहत की जाएगी। मुकदमे के विवेचनाधिकारी इंस्पेक्टर नीरज वालिया की ओर से उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर बताया गया था कि अतीक के 13 ऐसे बैंक खातों की जानकारी मिली है जो उसके अपराध जगत में आने के बाद खोले गए।


Also Read: बरेली लव जिहाद: अजमेर से बिलाल गिरफ्तार, चोरी के पैसे और लड़की बरामद


इनमें से सात प्रयागराज, तीन नई दिल्ली, एक लखनऊ  व दो बलरामपुर स्थित बैंकों में खुलवाए गए। एसएसपी ने रिपोर्ट के आधार पर खातों को कुर्क करने की संस्तुति करते हुए जिला प्रशासन को पत्र भेजा था। रिपोर्ट व संबंधित साक्ष्यों के अवलोकन के बाद जिलाधिकारी ने खातों को कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है, जिसमें कुल 11 खातों को कुर्क करने की अनुमति प्रदान की गई है।


आदेश में कहा गया है कि दो खाते पूर्व में ही कुर्क किए जाने की वजह से कुल 11 खातों पर कार्रवाई की अनुमति दी जा रही है। उधर अनुमति मिलने के बाद कैंट पुलिस ने खाते कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि खातों पर कुर्की की कार्रवाई के तहत बैंकों को पत्र भेजकर संबंधित खातों को सीज कराया जाएगा। इसके तहत इन खातों में पड़ी रकम फ्रीज कराकर लेनदेन बंद कराया जाएगा। डीएम की ओर से कार्रवाई के लिए पुलिस को 30 अक्तूबर तक की मोहलत दी गई है।


Also Read: लव जिहाद: बीवी को अस्पताल में मरता छोड़ राहुल बनकर 8वीं की छात्रा को भगा ले गया दिलदार, पहले से की हैं दो शादी, एक पत्नी को बताता बहन


गौरतलब है कि अभी तक अतीक अहमद और उसके गुर्गों को जिला प्रशासन ने करोड़ों रुपए की आर्थिक चोट पहुंचाई है। अकेले अतीक अहमद को 200 करोड़ से अधिक की चपत लगी है। अबतक अतीक अहमद और उसके गुर्गों की 250 करोड़ की सम्पत्ति या तो जब्त की गई है या फिर उनपर सरकारी बुलडोजर चला है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )