संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ कर रही BJP, सत्ताधारी दल नहीं कर सकता संविधान के प्रावधानों का अनुचित उपयोग’

संविधान दिवस की पूर्व संध्या पर सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने साफ़ शब्दों में बाबा साहब की बातों को याद दिलाते हुए कहा कि सत्ताधारी दल अपनी मनमानी से संविधान के प्रावधानों का अनुचित उपयोग नहीं कर सकता. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी सरकार संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ कर रही है, जो काफी हद तक गलत है. ये बात अखिलेश ने अपने पार्टी मुख्यालय में आयोजित सदस्यों की बैठक में कही.


अखिलेश यादव ने लगाये कई आरोप

दरअसल, सोमवार को लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय में विधानसभा और विधान परिषद सदस्यों की बैठक में अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर संविधान का गलत उपयोग का आरोप लगाते हुए हमला बोला है. उन्होंने इस बैठक में अपनी बता की शुरुआत बीजेपी सरकार को सलाह देकर की. उन्होंने कहा कि संविधान दिवस पर विधान मंडल के विशेष सत्र में जनसमस्याओं के साथ संविधान की गरिमा बनाये रखने और इस पर होने वाले हमलों पर चर्चा होनी चाहिए. संविधान का प्रस्तावना सदन में पढ़ा जाना चाहिए. इसके बाद उन्होंने कहा कि संविधान में नागरिक स्वतंत्रता और सामाजिक न्याय की जो व्यवस्था थी उसका क्या हुआ?


Also Read : यूपी: 36 दागी अफसरों पर चला योगी सरकार का चाबुक, भ्रष्टाचार में लिप्त कई IAS, PCS और PPS पर कार्रवाई


अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार भ्रष्टतम और बेईमानी की सरकार है. इस सरकार में घोटालों की एक लम्बी लिस्ट है. जाने कितने बैंक हैं जो डूब रहे हैं और डूबने की कगार पर हैं. कम्पनियों का दिवाला निकल रहा है. किसानों की बदहाली से तो सरकार बिलकुल ही अनजान है तो वहीँ शिक्षा इतनी महंगी होती जा रही है जिसकी लिमिट नहीं है. गरीब आदमी चिकित्सा के लिए भटक रहा है.


Also Read: PF घोटाला: DHFL का दावा, बिजली कर्मचारियों का पाई-पाई चुकाएंगे


उठाये ये सवाल

इसी के साथ अखिलेश ने बीजेपी सरकार से सवाल किये कि बीजेपी के राज में कॉरपोरेट इतना हावी है तो समाजवादी व्यवस्था का क्या होगा? किसानों की आय कहाँ दुगनी हुई? एक करोड़ नौकरियों का क्या हुआ? गड्डा मुक्त सड़कें कहाँ हैं?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )