गोरखपुर: ड्यूटी से गायब दारोगा का 10 मिनट तक इंतजार करते रहे SSP, फिर वायरलेस सेट पर ही कर दिया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले के एसएसपी दिनेश कुमार पी. (SSP Dinesh kumar P) ने गुरुवार की रात में चौकी से गायब मिलने पर शाहपुर के कौआबाग चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह को वायरलेस सेट पर ही सस्पेंड कर दिया। पुलिस चौकी पर करीब 10 मिनट तक सब इंस्पेक्टर का इंतजार करने के बाद एसएसपी ने यह कार्रवाई की। वायरलेस सेट पर सब इंस्पेक्टर के सस्पेंड होने का मैसेज प्रसारित होते ही हड़कंप मच गया।


माफी मांगने एसएसपी के पास पहुंचा चौकी इंचार्ज


सूत्रों ने बताया कि सस्पेंड होने की सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज ने माफी मांगी और दोबारा ऐसी गलती न होने की बात कही, जिसके बाद एसएसपी ने उन्हें बहाल करते हुए एक मौका और दिया। साथ ही हिदायत दी कि दोबारा ऐसा नहीं होगा और 10 मिनट की जगह 7 मिनट में ही पहुंचना होगा। दरअसल, एसएसपी दिनेश कुमार रात में अक्सर भ्रमण व निरीक्षण पर निकलते हैं।


Also read: वाराणसी: अगले हफ्ते से शुरू होगी कमिश्नरेट कोर्ट, बदल जायेगी पुलिसकर्मियों को छुट्टी मिलने की प्रक्रिया


यहां आने के बाद गुरुवार की रात वह शहर क्षेत्र के भ्रमण व थानों तथा चौकियों के निरीक्षण पर निकले थे। इसी क्रम में वह पहले शाहपुर थाने पहुंचे। थाने पर एक संतरी मौजूद था। एसएसपी ने उसकी रायफल लेकर चेक किया। इसके बाद वह पादरी बाजार चौकी पहुंचे, जहां सब कुछ ठीक मिला। वहां से वह कौआबाग चौकी पर पहुंचे, जहां चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह मौजूद नहीं थे।


एसएसपी के बुलाने पर भी वह दस मिनट में नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद एसएसपी ने वायरलेस सेट से ही उन्हें सस्पेंड कर दिया। यह मैसेज जैसे ही प्रसारित हुआ पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया। वहां से निकलने के बाद एसएसपी ने जटेपुर चौकी का भी निरीक्षण किया, जहां सबकुछ ठीक मिला।


Also Read: हरदोई: कोरोना संक्रमित सिपाही की मौत, विभाग में मचा हड़कंप


एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि चौकी इंचार्ज चौकी से गायब मिले थे। वह दस मिनट में बुलाने पर भी नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद सस्पेंड करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन उनके माफी मांगने पर एक मौका और दिया गया है। दोबारा लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )