दिल्ली: नाबालिग लड़कियों के साथ शेल्टर होम के स्टाफ ने की दरिंदगी, गुप्तांगो में डालते थे मिर्ची पाउडर

भारत की राजधानी दिल्ली के द्वारका स्थित शेल्टर होम में हैवानियत का खौफनाक मामला सामने आया है. शेल्टर होम में लड़कियों के साथ ऐसा बर्ताव किया जाता था कि उसे सुनकर कोई भी सिहर जाये. आपको बता दें कि गुरुवार को जब दिल्ली महिला आयोग की टीम इस शेल्टर होम की जांच करने पहुंची तो उनके होश ही उड़ गए. वहां जाकर पता चला कि शेल्टर होम का स्टाफ, लड़कियों का न सिर्फ शोषण करता था बल्कि अनुशासन में रखने के लिए उनके गुप्तांगो में मिर्च डाली जाती थी.

 

Also Read: आजमगढ़: दहेज़ नहीं मिला तो इन्टरनेट पर डाल दी बीवी की Nude फोटो, फिर WhatsApp पर तीन तलाक

 

महिला आयोग की टीम ने किये खुलासे

दिल्ली के द्वारका शेल्टर होम में जब दिल्ली महिला आयोग द्वारा गठित एक टीम पहुंची तो लड़कियों ने रोंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे किए. लड़कियों ने बताया कि उन्हें बुरी तरह पीटा जाता था और स्टाफ उन्हें अनुशासन में रखने के लिए गुप्तांगो में मिर्च भर देता था. दिल्ली महिला आयोग की टीम के द्वारा  6 से 15 साल की लड़कियों से बातचीत करने पर उन नाबालिग लड़कियों ने बताया कि महिला स्टाफ सजा के तौर पर उनके गुप्तांगो में मिर्च भर देती हैं. उन्हें मिर्च पाउडर खाने के लिए भी मजबूर किया जाता था. इसके अलावा लड़कियों से बर्तन, कमरे और टॉयलेट भी साफ कराया जाता था. शेल्टर होम में पर्याप्त स्टाफ न होने के कारण लड़कियों से रसोई के काम भी कराए जाते थे. स्टाफ की बात नहीं मानने और कमरे साफ नहीं करने पर उनकी डंडों से पिटाई की जाती थी. गर्मी और सर्दियों की छुट्टियों में उन्हें घर भी नहीं जाने दिया जाता था. जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के सेक्शन 75 और पॉक्सो एक्ट के सेक्शन 6 के तहत शेल्टर होम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

Also Read: मोदी कैबिनेट में कई अहम फैसले: पॉक्सो एक्ट में मृत्युदंड को मंजूरी, ‘गगनयान’ को मिले 10000 करोड़

 

शेल्टर होम में 24 घंटे पुलिस की तैनाती

कमिटी के सदस्यों ने आरोपों की जानकारी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को दी. जिसके बाद स्वाति मालीवाल ने रात 8 बजे शेल्टर होम का दौरा किया. स्वाति मालीवाल ने द्वारका के डीसीपी को फोन किया. जिन्होंने लड़कियों का बयान दर्ज करने के लिए शेल्टर होम में वरिष्ठ पुलिस अफसरों की टीम भेजी. बच्चों की सुरक्षा के लिए दिल्ली महिला आयोग के काउंसिलर्स और पुलिस अब 24 घंटे शेल्टर होम में तैनात हैं.

 

Also Read: बुलंदशहर हिंसा: चश्मदीद के खुलासे से मचा हड़कंप, बोला- इंस्पेक्टर सुबोध ने सुमित को गोली मारी थी क्योंकि…

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )