UP Election 2022: रामपुर में बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग करती पकड़ी गईं 2 महिलाएं, BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के दूसरे चरण के मतदान के दौरान रामपुर (Rampur) जनपद में फर्जी वोटिंग (Fake Voting) करती 2 महिलाओं को पकड़ा गया। मामला रामपुर स्थित रजा डिग्री कॉलेज स्थित पोलिंग सेंटर का है, जहां ये दोनों महिला बुर्का पहनकर वोट डालने आई थीं। इसमें एक फर्जी वोट डाल भी चुकी थी, जबकि दूसरी को वोट डालते समय पकड़ लिया गया। पुलिस ने दोनों बुर्कानशी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मांदर ने बताया कि रजा डिग्री कॉलेज स्थित पोलिंग सेंटर पर 2 महिलाओं को फर्जी वोट करते हुए पकड़ा गया है। जांच में इनका पता सही नहीं पाया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई दोनों महिलाएं रिश्ते में मां और बेटी हैं।

Also Read: UP Election 2022: कानपुर में PM मोदी ने सपा पर साधा निशाना, बोले- परिवारवादी चारों खाने चित, 10 दिन पहले UP के लोग मनाएंगे होली

मां ने अपना वोट दूसरे बूथ में डाल दिया था और अपना आईडी कार्ड देकर बेटी को वोट डलवाने का प्रयास करवा रही थी। उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आने पर जांच की गई तो पता चला कि मां ने एक फर्जी वोट डाल दिया था। दोनों पर केस दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की अगुवाई में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की। उनका कहना था कि महिलाओं को बुर्का पहनकर बिना पहचान दिखाए पोलिंग बूथ पर जाने के लिए कहा जा रहा है

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )