फतेहपुर: नाबालिग लड़की को किडनैप कर हरियाणा ले गया दिलशाद, फिर जबरन धर्मांतरण के बाद किया निकाह

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर (Fatehpur) जनपद में धर्म परिवर्तन (Religious Conversion) का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां उन्नाव जिले के रहने वाले एक मुस्लिम युवक (Muslim Youth) ने स्कूल जा रही एक किशोरी को अगवा कर लिया और उसे हरियाणा ले गया। वहां उसने किशोरी का धर्मांतरण कराकर निकाह (Niqah) कर लिया।

पीड़ित किशोरी ने मौका मिलने पर फोन के जरिए भाई को पूरी आपबीती सुनाई। इसके बाद भाई ने थाने पहुंचकर पुलिस को इसकी जानकारी दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने हरियाणा पुलिस की मदद से आरोपी मुस्लिम युवक को गिरफ्तार करते हुए नाबालिग लड़की बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Also Read: फतेहपुर: जबरील कुरैशी ने साथियों संग नाबालिग हिंदू लड़की को किया अगवा, घर में बंधक बनाकर लूटी इज्जत, धर्मांतरण से इंकार पर पिता-भाई की हत्या की धमकी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर जनपद के थरियांव थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 17 वर्षीय किशोरी 10वीं की छात्रा है। बीते 17 अगस्त को छात्रा स्कूल जा रही थी, तभी रास्ते में उन्नाव के बांगरमऊ गांव के रहने वाले दिलशाद ने उसे किडनैप कर लिया और हरियाणा ले गया। यहां दिलशाद ने किशोरी का जबरन धर्मांतरण करवाकर उससे निकाह कर लिया। इस बीच मौका पाकर किशोरी ने 21 अगस्त को अपने भाई को फोन कर पूरी जानकारी दी।

इसके बाद किशोरी के भाई ने पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलने पर थरियांव पुलिस मोबाइल नंबर ट्रेस किया और हरियाणा के लिए रवाना हो गई। हरियाणा पुलिस की मदद से 24 अगस्त को आरोपी युवक को धर दबोचा और अपहृत लड़की को छुड़ाकर आरोपी युवक दिलशाद को लेकर फतेहपुर आई। पुलिस ने किशोरी का बयान दर्ज कर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

Also Read: नोएडा में लव जिहाद: आरिफ खान ने अरिकान राणा बन हिंदू युवती को फंसाया, शांदी का झांसा देकर कई बार किया रेप, गर्भपात और मारपीट का भी आरोप

किशोरी के भाई का आरोप है कि पुलिस मामले में समझौते के लिए दबाव बनाती रही और 31 अगस्त को मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में डीएसपी दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि 16 वर्षीय लड़की का अपहरण कर धर्मांतरण कराकर निकाह करने का आरोप लड़की के भाई ने लगाए हैं। युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )