कानपुर में 2 सिपाही चला रहे थे अपहरण और वसूली गैंग, एक गिरफ्तार, पुलिस कमिश्नर ने दोनों को किया बर्खास्त

यूपी पुलिस के कुछ पुलिसकर्मी अक्सर कुछ ना कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे पूरे विभाग की किरकिरी हो जाती है. मामला कानपुर जिले का है, जहां पुलिस ने ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जिसमें दो सिपाही भी महिलाओं के लोगों को ब्लैकमेल करते थे. इन सिपाहियों के साथ मिलकर महिलाएं अपने जाल में लोगों को फंसाकर होटल में ले जाती थी. फिर सिपाही दबिश मारकर उनको उठाते थे. इसके बाद अपने ठिकाने लेकर जाते थे. जेल भेजने की धमकी देते थे. पुलिस ने एक कॉन्स्टेबल और उसके गुर्गे को दबोच लिया. जबकि दूसरा कॉन्स्टेबल और उसका गुर्गा फरार है. जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी.

डीसीपी ने दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, DCP साउथ प्रमोद कुमार ने बताया कि गोविंद नगर पुलिस ने दोनों कॉन्स्टेबल के अपहरण और वसूली गैंग का खुलासा किया. उन्होनें बताया कि गोविंद नगर जेपी कॉलोनी के रहने वाले रघुवीर चंद्र कपूर को उनकी परचून दुकानदार में भांग बेचने का आरोप लगाकर उठा लिया था.

उन्हें छोड़ने के लिए परिजनों से 50 हजार मांग रहे थे. इसकी शिकायत परिजनों ने गोविंद नगर पुलिस से कर दी. गोविंद नगर पुलिस ने दोनों कॉन्स्टेबल और उनके दो गुर्गों के खिलाफ अपहरण और अन्य धाराओं में FIR दर्ज किया.

महिलाएं लड़कों को फंसाकर होटल ले जाती, सिपाही छापा मारकर करते थे वसूली | The  henchmen would bring the raw sheet of the wrongdoers, the constable would  raid and recover by becoming

इसके बाद कॉन्स्टेबल मुकेश और साकेत नगर के रहने वाले गुर्गे शालू को अरेस्ट कर लिया. कॉन्स्टेबल अमित और उसका साथी मोनू बॉक्सर ​​​​​फरार हो गए. दोनों की तलाश की जा रही है. दोनों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

पुलिस कमिश्नर ने किया दोनों को बर्खास्त

मामला सामने आने के बाद पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने दोनों कॉन्स्टेबल को बर्खास्त कर दिया है. इटावा के रहने वाले कॉन्स्टेबल मुकेश श्रीवास्तव की तैनाती फीलखाना थाने में थी. जबकि प्रयागराज के रहने वाले हेड कॉन्स्टेबल अमित कुमार की तैनाती कोतवाली थाने में थी. बता दें कि कानपुर पुलिस हाल ही में लगातार कई मामलों की वजह से सुर्खियों में आई है. जिसमें कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है.

Also Read : बरेली : अवैध वसूली मामले में नप गई पूरी चौकी, 3 सस्पेंड पुलिसकर्मी, 14 सिपाही लाइन हाजिर

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )