लखनऊ: 23 अगस्त को महाबैठक करेंगे मायावती, लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों पर होगा फोकस

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारियों को लेकर 23 अगस्त को राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) महाबैठक करेंगी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बाद मायावती अब प्रदेश स्तर पर तैयारियों का रिव्यू करेंगी।

इस बैठक में नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पल, एमएलए उमा शंकर सिंह, एमएलसी भीम राव अंबेडकर, पूर्व एमपी, पूर्व एमएलसी, मुख्य जॉन इंचार्ज, जिलाध्यक्ष के साथ साथ बामसेफ के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। जानकारी के अनुसार, इस बैठक में संगठन विस्तार, बूथ गठन, सेक्टर गठन के साथ ही कैडर कैंप की तैयारियों पर चर्चा होगी।

Also Read: ‘मुसलमानों ने हाथ में चूड़ियां नहीं पहन रखीं है’, UP के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी बोले- गंगा मैया की जय बोलना शर्म की बात

हाल ही में मायावती, दिल्ली में पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों का रिव्यू कर उचित दिशा निर्देश दे चुकी हैं। दिल्ली में हुई बैठक में आकाश आनंद को चार राज्यों की जिम्मेदारी दी गई थी। अब बसपा यूपी पर ध्यान केंद्रित करने की तैयारी में हैं। वहीं, मायावती ने लगातार मंडलवार संगठन विस्तार के बारे में भी फीडबैक ले रही हैं।

फिलहाल, बसपा सुप्रीमों ने आगामी लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले NDA और INDIA के रूप में दो बड़े महागठबंधन तैयार हो चुके हैं। मौजूदा समय में मायावती ने दोनों ही गठबंधन में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

Also Read: Video: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर फेंका जूता, वकील बनकर आया था युवक, लात-घूंसों और बेल्ट से हुई पिटाई

पार्टी के बड़े अधिकारियों के मन में इसको लेकर भी बड़ी जिज्ञासा है कि मायावती का अगला कदम क्या होगा। पार्टी से जुड़े लोगों का कहना है कि 23 अगस्त को होने वाली महाबैठक इस नजरिए से बेहद महत्वपूर्ण है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )