बदायूं: महिला इंस्पेक्टर 50 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, निठारी कांड में हो चुकी हैं बर्खास्त

उत्तर प्रदेश के बदायूं (Budaun) जनपद में तैनात महिला इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर (Inspector Simranjeet Kaur) को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार (Arrest) किया है। सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह के अनुसार, बदायूं में थाना इस्लामनगर की इंस्पेक्टर क्राइम सिमरनजीत कौर को एंटी करप्शन टीम ने ट्रैप किया है।

एक लाख वसूलने के बाद की और पैसों की मांग

मिली जानकारी के अनुसार, दुष्कर्म के मामले में फैसले का दबाव बनाने के लिए पीड़िता के खिलाफ आरोपी की पत्नी ने रंगदारी और आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले की विवेचना कर रहीं सिमरनजीत कौर को महिला के खिलाफ सबूत नहीं मिले। ऐसे में उन्होंने मुकदमे में एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगाने के लिए पीड़िता से रुपयों की मांग की। एक लाख रुपए वसूल करने के बाद इंस्पेक्टर ने और एक लाख रुपए मांगे।

Also Read: बरेली: दारोगा की वर्दी पहनकर रौब जमाता है STF का हेड कांस्टेबल, एडीजी जोन से शिकायत पर बड़ी कार्रवाई

ऐसे में पीड़िता ने एंटी करप्शन में शिकायत की। इसके बाद इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर को ट्रैप करने का प्लान बनाया गया और मंगलवार को इंस्पेक्टर को 50 हजार रुपए लेते गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में थाना बिनावर में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

बता दें कि सिमरनजीत कौर निठारी कांड में ढुलमुल विवेचना की दोषी पाए जाने के बाद बर्खास्त हो गई। उस वक्त वह सब इंस्पेक्टर थीं, लेकिन कोर्ट से बरी होने के बाद वह बहाल हो गईं और प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर बन गईं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)