Breaking Tube
Administration Government UP News

भ्रष्ट SDM पर चला CM योगी का डंडा, डीमोट कर बनाया तहसीलदार

CM Yogi Adityanath

करप्शन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मेरठ जिले की सरधना तहसील में उपजिलाधिकारी (SDM) रहे भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) को उपजिलाधिकारी के पद से डिमोट कर तहसीलदार बनाने का आदेश दिया है। कुमार भूपेन्द्र वर्तमान में मुजफ्फरनगर जिले में तैनात हैं।


जानकारी के मुताबिक, मेरठ के ग्राम शिवाया, जमाउल्लापुर, परगना दौराला, तहसील सरधना के राजस्व अभिलेखों में पशुचर के रूप में दर्ज 1.5830 हेक्टेयर भूमि वर्ष 2013 में निजी बिल्डर को आवंटित कर दिया गया था। इसकी शिकायत के बाद जांच हुई।


Also Read: यूपी: सीएम योगी को जान से मारने की धमकी, नाबालिग आरोपी आगरा से गिरफ्तार


वहीं, वर्ष 2016 में जबकि एसडीएम के रूप में भूपेंद्र तैनात थे, उस दौरान भूपेंद्र ने सरकार के हितों की उपेक्षा करते हुए निजी हितों की पूर्ति के लिए सम्बंधित पक्षों से मिलीभगत कर रेवन्यू कोर्ट मैनुअल के खिलाफ अगस्त 2016 में अमलदरामद का आदेश पारित कर दिया था।


शासन ने इसे कदाचार मानते हुए इन्हें पदावनत करने का आदेश दिया है। मामले में दोषी एक अन्य तत्कालीन एसडीएम, एक अपर आयुक्त, एक तहसीलदार ( सेवानिवृत्त) एक राजस्व निरीक्षक व एक लेखपाल के खिलाफ भी कार्रवाई प्रक्रियाधीन है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

देवरिया: दुकानदार की पैरवी करने पहुंचे BJP नेता को सिपाही ने जमकर पीटा, फूट गया सिर

Jitendra Nishad

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों का शिक्षा कौशल बढ़ाएगी योगी सरकार, दी जाएगी ग्रेडेड रीडिंग बुक्स, चलेंगी रेमेडियल क्लासेज

BT Bureau

यूपी: बाइक टकराने के बाद युवती ने सिपाही को चप्पलों से पीटा, नशे में धुत होने का लगाया आरोप

BT Bureau