अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा- पाकिस्तान बिल्कुल मत जाइये, आतंकवाद से है खतरा

अमेरिका ने मुख्य रूप से आतंकवाद और पाकिस्तान के अंदर या उसके निकट नागरिक विमानों को होने वाले खतरे के कारण अपने नागरिकों से एशियाई देश की यात्रा पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है. बुधवार को जारी एक नोटिस में संघीय विमानन प्रशासन ने कहा कि आतंकवादी समूह पाकिस्तान में संभावित हमलों की योजना बना रहे हैं.


Also Read: Good News: ‘नई पेंशन योजना’ में सरकार का अंशदान बढ़ा, पहले था 10 फीसदी


विदेश मंत्रालय ने कहा

विदेश मंत्रालय ने अपने ताजा यात्रा परामर्श में कहा- ;आतंकवाद के कारण पाकिस्तान की यात्रा पर पुन: विचार करें’. उसने अमेरिकी नागरिकों से आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष की संभावना के कारण पूर्व संघीय प्रशासित जनजातीय इलाकों (FTA) और कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से समेत बलूचिस्तान तथा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा ना करने के लिए कहा है. मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादी समूह पाकिस्तान में हमलों की योजना बना रहे हैं. आतंकवादी परिवहन के हब, बाजार, शॉपिंग मॉल, सैन्य प्रतिष्ठानों, हवाईअड्डों, विश्वविद्यालयों, पर्यटक स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, प्रार्थना स्थलों और सरकारी केंद्रों को निशाना बना सकते हैं.


Also Read: अबुधाबी: अप्रैल में रखी जाएगी पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला, पीएम मोदी का रोल है अहम


आतंकवादी हमलों से सैकड़ों लोग हुए घायल

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पिछले कई वर्षों में बड़े पैमाने पर आतंकवादी हमलों से सैकड़ों लोग घायल हुए हैं. अपने नागरिकों से कश्मीर के पाकिस्तान के कब्जे वाले हिस्से में ना जाने का अनुरोध करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि ऐसा पता चला है कि इलाके में आतंकवादी समूह सक्रिय हैं. उसने कहा- ‘भारत और पाकिस्तान के बीच सशस्त्र संघर्ष का खतरा बना हुआ है. भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच नियंत्रण रेखा पर बार-बार गोलीबारी होती है’.


Also Read: पुलवामा हमले पर वीके सिंह का बड़ा बयान, ‘सैनिकों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेंगे’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here