शाह ने साधा ‘अपना दल’, अनुप्रिया से मुलाक़ात के बाद इन शर्तों पर बनी सहमति

लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों में जुटी बीजेपी, अपने एनडीए के सहयोगियों को मनाने की कोशिश में जुटी हुई है. जहाँ बुधवार को उसके हाथ बड़ी सफलता लगी. लम्बे समय से बीजेपी पर हमलावर रहने वाली और गठबंधन तोड़ने की धमकियाँ देने वाली अपना दल (सोनेलाल) एनडीए में रहने को राजी हो गयी है. बुधवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से अनुप्रिया पटेल और अध्यक्ष आशीष पटेल की मुलाक़ात के बात यह बात निकलकर आई.


इस बैठक में भाजपा और अपना दल (सोनेलाल) के बीच लोकसभा चुनाव साथ लड़ने पर सहमति बन गई है. इसके साथ ही अपना दल(एस) की गुरुवार को लखनऊ में बुलाई गई बैठक भी रद्द कर दी गई है. अपना दल की ओर से 9 वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हुए.


बता दें कि अपना दल पिछले काफी समय से यूपी बीजेपी पर उपेक्षा का आरोप लगाती है. जिस बात को उसने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने भी रखा, वहीं अमित शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके सभी मुद्दों का हल जल्द से जल्द निकाला जाएगा.


सूत्रों की मानें तो आगामी चुनावों में बीजेपी, अपना दल को तीन सीटें दे सकती हैं. बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अपना दल ने दो सीटें जीती थी. इस बार वह तीन लोकसभा सीटों की मांग कर रहे थे. जिसे मान लिया गया है. बता दें कि बीजेपी की नाराज ओम प्रकाश को मनाने की कवायद जारी है. माना जा रहा है कि ओम प्रकाश की नाराजगी दूर कर दी गयी है बस गठबंधन का औपचारिक एलान होना बाकी है.


Also Read: भाजपा के ‘शत्रु’ हो सकते हैं सपा के ‘मित्र’, पूर्वांचल की इस सीट से उतर सकते हैं चुनावी मैदान में


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here