Budget 2019: मायावती ने कसा तंज, बोलीं- जुमलों से भरा है मोदी सरकार का अंतिम बजट

0
10

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने मोदी सरकार के अंतिम बजट पर तंज कसा है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने बजट को जुमलों से भरा बताया है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने बजट को जुमलों से भरा बताने के साथ कहा है कि यह तो जमीनी हकीकत से दूर है।


मायावती बोलीं- देश में आर्थिक असमानता की खाई बढ़ी

वित्तमंत्री पीयूष गोयल के आज लोकसभा में पेश अंतरिम बजट पर मायावती ने कहा कि सरकार का अन्तिम और चुनाव से पहले का अन्तरिम बजट जमीनी हकीकत और समस्याओं के समाधान से दूर एवं जुमलेबाजी वाला बजट है। उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्ष के कार्यकाल में देश में आर्थिक असमानता की खाई बढ़ी है। इससे धन और विकास कुछ मुट्ठी भर धनकुबेरों के हाथ में सिमट गया है। यह इस सरकार की विफलता के अलावा गरीब और किसान विरोधी होने को भी प्रमाणित करता है।


Also Read: प्रियंका की एंट्री के बाद सपा-बसपा ने रणनीति पर शुरू किया नए सिरे से मंथन, मायावती ने चुनाव लड़ने से खींचे कदम


मायावती ने कहा कि देश की तकदीर को भाजपा के बड़े वादों और दावों की जुमलेबाजी से नहीं बदला जा सकता है। इससे देश में लम्बे समय से जारी जर्बदस्त मंहगाई, गरीबी, अशिक्षा और बेरोजगारी की समस्या समाप्त नहीं हो सकती है। अंतरिम बजट देश की जनता को मायूस और बेचैन करने वाला ही है। इस बजट से लोग काफी आशंकित हैं। उनको हकीकत का कुछ पता ही नहीं चल रहा है।


अखिलेश यादव ने कसा था तंज

Also Read: जानें क्या है ‘स्मारक घोटाला’ और इस मामले में अब तक की हुई पूरी कार्यवाई


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के अंतिम बजट पेश करने से पहले सरकार पर निशाना साधा है। सपा प्रमुख ने केन्द्र पर हमला बोलते हुए कहा कि जब हर क्षेत्र में देश गया घट, तो क्या करोगे ला कर बजट, तैयार हो जाइए आनेवाला है झूठ का पुलिंदा, जिसमें ‘सच’ को छोड़कर सब कुछ होगा…


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here