चौथे वनडे में करारी हार के बाद छलका कप्तान रोहित का दर्द,बोले- ‘ऐसी चीज हुई जिसकी उम्मीद नहीं की थी’

नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मिली सबसे बड़ी हार के बाद वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा का दर्द छलका है. उन्होंने कहा, ऐसी चीज हुई है जिसकी हमने उम्मीद नहीं की थी. आपको न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय देना होगा. यह उनका शानदार प्रदर्शन है. गौरतलब है कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में भारतीय टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी. इस मैच में टीम इंडिया को आठ विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत इस हार के बावजूद पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से आगे है. गौरतलब है कि, नियमित कप्तान विराट को वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों और इसके बाद 20-20 सीरीज से विश्राम दिया गया था. विराट की गैरमौजूदगी में टीम की कमान रोहित शर्मा हाथों में है.


Also Read: IND VS NZ: इंडिया को खली धोनी-कोहली की कमी, चौथे वनडे में ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम


शुरुवाती तीन मैच शानदार तरीके से जीतने के बाद सबने यह अनुमान लगाया था की टीम इंडिया मेजबान न्यूजीलैंड का वाइटवॉश करेगी, लेकिन चौथे वनडे का परिणाम जो आया उसे समझ पाना बहुत मुश्किल है. बिना कोहली, धोनी के टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 92 रन ओर सिमट गई. और यह रन भी उन्होंने अपनी स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की बदौलत बनाए. एक समय हाल ऐसा था कि, टीम 50 रन के करीब ही सिमट जाती. कप्तान रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में मिली हार को लंबे समय में सबसे बदतर बल्लेबाजी प्रदर्शन करार दिया है. करिश्माई कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम ट्रेंट बोल्ट (21 रन पर पांच विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने 30. 5 ओवर में 92 रन पर सिमट गया.


Also Read: 14 साल के क्रिकेटर पर लगा है 3 साल का प्रतिबंध, पिता ने क्रिकेट एसोसिएशन की यह अपील


रोहित ने कहा, ऐसी चीज हुई जिसकी हमने उम्मीद नहीं की थी. आपको न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय देना होगा. यह उनका शानदार प्रदर्शन है. यह इस मैदान पर किसी टीम का सबसे कम स्कोर है. इससे पहले भारत ही इस मैदान पर 122 रन पर सिमट गया था. रोहित ने हालात का फायदा उठाने के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को श्रेय दिया और कहा कि भारतीय बल्लेबाज सेडन पार्क के अच्छे विकेट पर जज्बे के साथ बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे.


रोहित ने बल्लेबाजों को जमकर लताड़ा

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे लिए यह सीखने के लिए है. कभी कभी आपको दबाव झेलने की जरूरत होती है. इसके लिए हमें स्वयं को ही दोषी ठहराना होगा. रोहित ने कहा कि गुरुवार को भारत के लचर प्रदर्शन का कारण खराब शाट चयन है. उन्होंने कहा कि एक बार क्रीज पर टिकने के बाद चीजें आसान लगने लगती हैं. हमने कुछ खराब शॉट भी खेले. गेंद जब स्विंग कर रही होती है तो यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि पिछली कई सीरीज से हम सीमित ओवरों के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सभी को पता है कि क्या गलत हुआ. ऐसा समय आता है जब गेंद स्विंग करती है और हमें इससे निपटना होगा.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here