BJP से राजनीति में ओपनिंग की तैयारी में वीरेंद्र सहवाग, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रहे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग राजनीति में भी अपनी पारी ओपन कर सकते हैं. खबरों के अनुसार अपनी विस्फोट बल्लेबाजी के लिए मशहूर सहवाग जल्द ही राजनीति की पिच पर अपनी धाक ज़माने के लिए उतर सकते हैं. आगामी लोकसभा चुनाव में वीरेंद्र सहवाग को भारतीय जनता पार्टी हरियाणा से चुनाव लड़वा सकती है.


हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर भाजपा ने होमवर्क पूरा कर लिया है. प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का कच्चा पैनल तैयार किया गया है. इस पैनल में हर सीट पर चुनाव लडऩे के इच्छुक तीन से छह दावेदार शामिल हैं. सूफी गायक हंसराज हंस, हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सरीखे कई ऐसे नाम हैैं, जो लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सुर्खियों में हैैं. सहवाग को राेहतक लोकसभा सीट से पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ मैदान में उतारने की चर्चा है. इस सीट पर दीपेंद्र हुड्डा लगातार जीते हैं.


हरियाणा में कुल 10 लोकसभा सीटें हैं. जिसमें से 7 पर भाजपा का कब्ज़ा है, तो वहीं 3 पर विपक्षी दलों का कब्ज़ा है. आने वाले समय में राज्य में बजट पेश किया जाना है, जिसके बाद राज्य में चुनावी प्रचार में तेजी आ जाएगी. इसलिए भाजपा अभी से ही लोकसभा चुनाव की रणनीति में जुट गई है.


रोहतक, सिरसा और हिसार में बीजपी को पिछले लोकसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. इसलिए इन चुनावों में भाजपा इन तीनों की सीटों पर मजबूत प्रत्याशी उतारेगी. खबरों के अनुसार रोहतक की लोकसभा सीट पर भाजपा वीरेंद्र सहवाग को उतार सकती है.


Also Read: अगर ऐसा हुआ तो 3 महीने के भीतर ही भारत लाया जा सकता है विजय माल्या


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here