Breaking Tube
Crime

जौनपुर: ‘ईसाई मिशनरी’ का भांडाफोड़, दलितों को बनाते थे निशाना, संचालक व पादरी सहित 271 पर मुकदमे का आदेश

जौनपुर: यूपी के जौनपुर से धर्मपरिवर्तन का बेहद सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है. जहां दलितों, गरीबों के साथ धोखाधड़ी और लालच देकर उनका धर्मपरिवर्तन कराया जाता है. पुलिस को सूचना मिलते ही एसीजेएम पंचम ने प्रार्थना सभा के संचालक और पादरियों सहित 271 लोगों पर धोखाधड़ी, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आदेश चंदवक थाने की पुलिस को दिया है.

 

जानें पूरा मामला

मामला भूलनडीह गांव से जुड़ा हुआ है. जहाँ धर्मपरिवर्तन का पूरा खेल हो रहा था. आरोप है कि ईसाई केंद्र का संचालक दुर्गा प्रसाद और इनके सहयोगी पादरी अशिक्षित, गरीब, परेशान लोगों को जादू होने का दावा करके धर्मांतरण कराते हैं. अगर तब भी बात नहीं बनती तो धर्मांतरण के लिए रुपये का लालच भी दिया जाता है.

 

दलितों और गरीबों को बनाते हैं निशाना

धर्मपरिवर्तन कराने वालों का अहम निशाना अशिक्षित, दलित और गरीब होते हैं. जिन्हें धर्मांतरण केन्द्रों में लाया जाता है. स्थानीय लोगों के अनुसार इन केन्द्रों में नशीली दवाइयां खिलाकर, जादू टोना करके गलत उपचार करते हैं. गंभीर बीमारी ठीक होने की झूठी गवाही लोगों से दिलवाई जाती है ताकि उसका प्रभाव प्रार्थना सभा में आने वाले अन्य लोगों पर भी पड़े और वो उन्हें सच मानकर धर्मपरिवर्तन कर लें इतने से भी नहीं बनता तो रुपये का लालच देकर धर्मपरिवर्तन कराया जाता है.

 

हिंदू धर्म के विरुद्ध करते हैं प्रचार

आरोप है कि ईसाई केंद्र का संचालक दुर्गा प्रसाद और उनके सहयोगी पादरी चार अन्य जिलों में सनातन धर्म के विरुद्ध प्रचार करते हैं. प्रवचन कर गरीब व पिछड़े हिंदुओ को बहकाया जाता है रुपये का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करके ईसाई बना दिया जाता है. आरोपी हिन्दू धर्म की उपासना पद्धति का एवं मूर्ति पूजा का मजाक उड़ाते हैं.

 

भूलनडीह गांव में हफ्ते में दो दिन चंगाई प्रार्थना सभा होती है. जहां आसपास के कई लोग शामिल होते हैं. लोग अपने साथ तेल और जल लेकर आते हैं, जिन्हें अभिमंत्रित किया जाता है. दावा है कि इससे बीमारियों में राहत मिलती है.

 

दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता बृजेश सिंह ने कोर्ट में अधिवक्ता सिद्धार्थ सिंह के माध्यम से केंद्र संचालक दुर्गा प्रसाद यादव, किरित राय, जितेंद्र, 260 पादरियों व 8 युवतियों के खिलाफ कोर्ट में अर्जी दी थी. जिस पर एसीजेएम पंचम ने चंगाई प्रार्थना सभा के संचालक और पादरियों सहित 271 लोगों पर धोखाधड़ी, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आदेश चंदवक थाने की पुलिस को दिया है.

 

Also Read: जौनपुर: जबरन धर्मांतरण कराकर किया गैंगरेप, आरोपी युवक गिरफ्तार

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: तनाव के चलते सिपाही ने सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या, मचा हड़कंप

BT Bureau

अंबेडकरनगर: हाथियारों से लैस बदमाशों ने बसपा नेता पर की ताबड़तोड़ फायरिंग

Jitendra Nishad

पटना आसरा होम कांड: पेज थ्री सेलेब्रिटी संचालिका मनीषा दयाल के ‘राजनीतिक कनेक्शन’ पर मचा घमासान, इन नेताओं के साथ वायरल हुई तस्वीरें

BT Bureau