Breaking Tube
Crime UP News

प्रयागराज: गैंगरेप केस में लापरवाही, इंस्पेक्टर और दारोगा सस्पेंड

jay bajpai house

जैसा कि सीएम योगी ने आदेश दिया था कि, उत्तर प्रदेश में महिला सम्बन्धी अपराध में लापरवाही करने वालों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए। इसी के अन्तर्गत प्रयागराज जिले में गैंगरेप के प्रकरण में विवेचना में हीलाहवाली करने पर दो पुलिस उपाधीक्षक और दो सब इंस्पेक्टर को निलंबन करने के बाद अब फूलपुर थाने के इंस्पेक्टर और दरोगा को डीआईजी ने निलंबित किया है।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने मिशन शक्ति के अन्तर्गत ये निर्देश दिए थे कि हर हालत में महिला सुरक्षा की जाए और जो इसके लापरवाही करता है, उसके खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाए। यही वजह है कि प्रयागराज जिले में एक गैंग रेप के मामले में लापरवाही करने वालों पर लगातार कार्रवाई का दौर जारी है।


Also read: यूपी: वीमेन सिक्योरिटी के लिए ‘मिशन शक्ति’ का आगाज, अबसे हर थाने में महिलाओं को मिलेगी विशेष सुविधा


गौरतलब है कि प्रयागराज के फूलपुर थाना क्षेत्र के रहने वाली रेप पीड़िता ने मुकदमा दर्ज करने के लिए गुहार लगाई। 30 जुलाई तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो उसने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट तक मामला पहुंचते ही 13 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस प्रकरण में हाईकोर्ट ने प्रयागराज पुलिस के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। पुलिस अधिकारियों का पक्ष था कि पीड़िता की एप्लीकेशन को एसएसपी की ओर से थाने भेज दिया गया था। इसके बाद भी वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों ने केस दर्ज नहीं किया।


कोर्ट ने तय की थी जबावदेही

मामले में पुलिसकर्मियों की लापरवाही की बात सामने आने पर इस प्रकरण में प्रयागराज एसएसपी और फूलपुर इंस्पेक्टर को तलब किया है और इंस्पेक्टर के खिलाफ जवाबदेही तय करने का निर्देश दिया था। इसी क्रम में शनिवार रात डीआईजी ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि फूलपुर थाने के इंस्पेक्टर बृजेश कुमार और एसआई प्रमोद कुमार को महिला संबंधित अपराध में लापरवाही करने की वजह से सस्पेंड किया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बुलंदशहर: गोतस्कर असलम को पकड़ने गई पुलिस टीम पर धारदार हथियारों से हमला, दो सिपाही घायल

BT Bureau

चेतन भगत का महिला के साथ चैट का स्क्रीनशॉट हुआ वायरल, बीवी से मांगनी पड़ी माफी

Satya Prakash

भड़काऊ मैसेज कर दंगा कराने की फिराक में था सोहराब अली, नफरत फैलाने के लिए 8 फर्जी ट्विटर अकाउंट करता था इस्तेमाल

Praveen Bajpai