पुलवामा हमले पर डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा भारत

0
13

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का एक बड़ा बयान आया है. ट्रंप ने कहा है कि भारत कुछ बड़ा करने की सोच रहा है. जो बहुत खतरनाक है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत खतरनाक स्थिति चल रही है. हम इसे रोकना चाहेंगे. पुलवामा आतंकी हमले को लेकर ट्रंप ने कहा कि भारत ने तकरीबन 50 लोगों को खोया है. ट्रंप ने कहा, हम यह तनाव की स्थिति जल्द खत्म होते देखना चाहते हैं. हम इस प्रक्रिया पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं.’



भारत बहुत सख्त कदम की सोच रहा


अमेरिकी राष्ट्रपति पिछले हफ्ते पुलवामा में हुए आतंकी हमले के सिलसिले में पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-मोहम्मद ने ली थी. इसके बाद जैश के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 5 जवान शहीद हो गए थे. दोनों देशों की सरकारों से बातचीत का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘भारत बहुत सख्त कदम उठाने की सोच रहा है. भारत ने करीब-करीब 50 लोगों को इस हमले में खो दिया है. मैं भी इसे समझ सकता हूं.


Also Read: Pulwama Attack: भारत से डरा पाकिस्तान कर रहा जंग की तैयारी, अस्पतालों को दिए निर्देश- रखो पूरी तैयारी


पाकिस्तान को कोई मदद नहीं: ट्रंप


अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कई लोग इसके बारे में बातचीत कर रहे हैं. जो कश्मीर में हुआ, उसकी वजह से वर्तमान समय में भारत और पाकिस्तान के बीच में काफी तनाव की स्थिति है. यह काफी खतरनाक है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘हमने पाकिस्तान को 1.3 बिलियन की मदद देने पर रोक लगाई है.


हम पाक के साथ कुछ बैठकें कर सकते हैं. अमेरिका का पाकिस्तान कड़ा फायदा उठा रहा था. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा आतंकी हमले को भयावह बताया था. ट्रंप ने कहा कि वह इस पर रिपोर्ट प्राप्त कर रहे हैं और बयान जारी करेंगे. इससे अलग, विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पैलाडिनो ने भारत के प्रति पुरजोर समर्थन दिखाते हुए पाकिस्तान को 14 फरवरी को हुए हमले के जिम्मेदारों को सजा देने के लिये कहा था.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here