जब ऑडी सवार डीएसपी के बेटे ने मार दी थी मनोहर पर्रिकर के स्कूटर में टक्कर..बेहद रोचक है यह किस्सा

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार 17 मार्च 2019 को निधन हो गया. मनोहर पर्रिकर की छवि एक ईमानदार, सादगीपसंद और समर्पित नेता के रूप में रही थी. पर्रिकर ने गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर चार बार अपनी सेवाएं दीं. साथ ही पर्रिकर नवंबर 2014 से 13 मार्च 2017 तक केंद्र की मोदी सरकार में रक्षामंत्री रहे थे.


वह विधायक के तौर पर चुने जाने और देश के किसी राज्य के मुख्यमंत्री बनने वाले पहले IITian थे. वह देश के उन चुनिंदा राजनेताओं में से एक थे जिन्हें देश का युवा अपने रोल मॉडल के रूप में देखता है. पर्रिकर की सादगी को लेकर कई किस्से चर्चित हैं.


बता दें कि मुख्यमंत्री के तौर पर अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पर्रिकर गोवा में स्कूटर से घूमा करते थे. इसी को लेकर एक किस्सा वॉट्सऐप और अन्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पर जोक के रूप में शेयर किया जाता है. कुछ लोगों का मानना है कि यह सच में हुई घटना है, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि युवाओं को ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरूक करने के लिए यह मैसेज बनाया गया था.


वह किस्सा कुछ ऐसा है


एक बार एक एक ऑडी से सवार एक लड़का एक हेलमेट पहने स्कूटर चालक से टकरा गया. लड़का अपनी गाड़ी से उतरा और चिल्लाया, ‘देख के नहीं चल सकते क्या?’ इस पर स्कूटर चालक ने कहा, ‘मैं तो सही जा रहा था, आप ही गलत तरीके से गाड़ी चला रहे थे.’ इस पर लड़का और जोर से चिल्लाया, ‘जानता है मेरा बाप कौन है, मैं डीएसपी का बेटा हूँ, इस पर स्कूटर चालक ने अपनी हेलमेट उतारी और कहा, ‘बेटा, मैं यहां का मुख्यमंत्री हूं.’….गाड़ी धीरे चलाया करो.


हालांकि बाद में उन्होंने स्कूटर चलाना छोड़ दिया था. जनवरी 2018 में एक अखबार से बातचीत में उन्होंने कहा था कि उनके दिमाग में काफी चीज़ें चलती रहती थीं, ऐसे में हादसे की आशंका को देखते हुए उन्होंने स्कूटर चलाना या किसी के साथ स्कूटर पर बैठना छोड़ दिया था.


Also Read: अलका का केजरीवाल पर गंभीर आरोप, बंद कमरे में आपत्तिजनक और अभद्र बातें कहते हैं सीएम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here