Breaking Tube
Government UP News

NEET टॉपर कुशीनगर की बिटिया आकांक्षा को CM योगी ने किया सम्मानित, सरकार उठाएगी MBBS की पढ़ाई का पूरा खर्च

NEET Topper akanksha singh

नीट (नेशनल एलीजीबिलिटी इंट्रेंस एक्जामिनेशन-2020) में शत प्रतिशत अंक पाकर टॉप करने (NEET Topper) वाली कुशीनगर (अभिनायकपुर) की कुमारी आकांक्षा सिंह (Akanksha Singh) को बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया। अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि आकांक्षा की एमबीबीएस (यूजी) की पढ़ाई का पूरा खर्चा (प्रवेश, हॉस्टल, मेस आदि) राज्य सरकार उठाएगी। भविष्य में कोई दिक्कत न हो इसके लिए पूरी रकम एक मुश्त दी जाएगी।


योगी ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों खास कर बालिकाओं के लिए आकांक्षा रोल मॉडल हैं। लोग उनसे प्रेरणा लें इसके लिए उनके गांव को जोड़ने वाली सड़क का नामकर उनके नाम पर होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अति पिछड़े जिले से होने के बावजूद आकांक्षा ने सफलता का जो कीर्तिमान रचा है वह उनकी मेहनत, लगन, जज्बे और जुनून का सबूत है। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों खासकर बच्चियों के लिए प्रेरक भी।


Also Read: माफियाओं और गैंगस्टर्स के बाद अब भ्रष्ट अफसरों-कर्मचारियों के खिलाफ योगी सरकार ने छेड़ा अभियान, इन नंबरों पर करें शिकायत


सीएम योगी ने कहा कि नवरात्र में सरकार ने बहू-बेटियों के सम्मान, शक्तिकरण और स्वावलंबन के लिए जो कदम उठाया है उसके लिए भी आकांक्षा खुद में रोल मॉडल हैं। इस सफलता को लिए पूरे परिवार को मेरी शुभकामनाएं। मुझे पूरा भरोसा है कि आकांक्षा सफलता के इस सिलसिले को जारी रखेंगी। सरकार आकांक्षा को संयुक्त टॉपर घोषित करने के लिए नीट को पत्र भी लिखेगी। मालूम हो कि कम उम्र के नाते परीक्षा में पूरा अंक हासिल करने के बाद उनको दूसरा रैंक मिला है।


मुख्यमंत्री योगी को आकांक्षा के पिता राजेंद्र राव ने बताया कि वह एअरफोर्स से सेवानिवृत्त हैं, पर हाल ही में उनको प्रदेश सरकार में शिक्षक की नौकरी भी मिल गयी। इस पर मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा कि बिटिया का सलेक्सन, पत्नी (रूचि सिंह) भी शिक्षक, आपकी तो लॉटरी ही लग गई। पति पत्नी दोनों लोग पूरे मनोयोग से पढ़ाएं। पूर्व एयरफोर्स कर्मी होने के नाते मैं चाहूंगा कि आप पूर्वांचल के बच्चों को सेना में जाने के लिए भी प्रेरित करें।


Also Read: योगी सरकार ने 5 करोड़ तक टर्न ओवर करने वाले कारोबारियों को दी बड़ी राहत, अब इस तारीख तक दाखिल कर सकेंगे GST रिटर्न


इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आकांक्षा और उनके छोटे भाई अमृतांश को टैबलेट, माता-पिता को शॉल देकर सम्मानित किया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: मुजफ्फरनगर पुलिस की बड़ी सफलता, हिस्ट्रीशीटर बदमाश गौ-तस्कर इस्लाम गिरफ्तार

BT Bureau

स्‍वतंत्र देव सिंह बोले- PM मोदी ने तय कर दिया है कि पाकिस्‍तान-चीन से कब होगा युद्ध

BT Bureau

यूपी: महिला सिपाहियों के कंधों पर आई बड़ी जिम्मेदारी, जन सुनवाई के लिए लगेगी 12 घंटे ड्यूटी

BT Bureau