Breaking Tube
Government UP News

भारत के सबसे बड़े कैंसर संस्थान में OPD सेवा का शुभारंभ करेंगे CM योगी

Lucknow Super Specialty Cancer Institute

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सुपर स्पेशलिटी कैंसर इंस्टीट्यूट (Super Specialty Cancer Institute) में ओपीडी सेवा का शुभारंभ करेंगे। एक बार सुचारू रूप से इसके शुरू हो जाने के बाद यह देश का सबसे बड़ा कैंसर केंद्र होगा।


1,250 बेडों के साथ यह राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (झज्जर, हरियाणा) से भी बड़ा होगा, जहां 700 बेड हैं। यह आकार में मुंबई के टाटा मेमोरियल इंस्टीट्यूट से दोगुना होगा, जहां करीबन 650 बेड हैं और साथ ही यह दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यूट से चार गुना बड़ा होगा।


Also Read: योगी का ‘मिशन शक्ति’, 2 दिनों में 14 रेपिस्टों को फांसी, 20 को आजीवन कारावास


एसएससीआई में डे केयर, रेडिएशन ओन्कोलॉजी और सर्जिकल ओन्कोलॉजी जैसी आउटपुट पेशेंट सर्विसेज की शुरुआत की जाएगी। इसके बाद पहले चरण में 750 बेड लगाई जाएंगी और दूसरे चरण में 500 बेडों को शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह की मौजूदगी में एक वर्चुअली आयोजित एक समारोह में मुख्य ओपीडी ब्लॉक को समर्पित करेंगे।


Also Read: यूपी पुलिस स्मृति दिवस: कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को CM योगी करेंगे सम्मानित


मेडिकल एजुकेशन के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे के मुताबिक, अत्याधुनिक और किफायती सेवाएं प्रदान कर हम मरीजों की देखभाल करने की दिशा में एक मील का पत्थर बनने जा रहे हैं। योग्यता के दृष्टिकोण से एसएससीआई राज्य के एक शीर्ष कैंसर संस्थान के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करेगा। यह राज्य की राजधानी के लिए जनसंख्या आधारित कैंसर रजिस्ट्री की भी शुरुआत करेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चीफ जस्टिस को लिखी चार जजों की पूरी चिट्ठी

admin

कानपुर कांड: अमर दुबे की पत्नी के खिलाफ भी मिले साजिश के सबूत, नहीं होगी जेल से रिहाई

Shruti Gaur

मेरठ: तनाव के चलते सिपाही ने की आत्महत्या, महकमे में मचा हड़कंप

BT Bureau