Breaking Tube
Government Jobs UP News

UP: पहले कराई ‘बैकिंग करेस्पांडेंट’ की ट्रेनिंग, फिर 58 हजार महिलाओं को योगी सरकार ने दिया रोजगार

Yogi Adityanath government paddy purchase

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक साथ 58 हजार महिलाओं को बैकिंग करेस्पांडेंट (बीसी) सखी के रूप में रोजगार उपलब्ध कराया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीसी सखी के रूप में चयनित सभी अभ्यर्थियों को प्रशिक्षित कर उन्हें कार्य स्थल पर तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में बताया कि बीसी सखी के रूप में 58 हजार महिलाओं के चयन का काम पूरा हो गया है। योगी ने कहा कि बीसी सखी की तैनाती से ग्राम पंचायत स्तर पर एक महिला को रोजगार मिलेगा। बीसी सखी पंचायत भवन से कार्य संचालित करेंगी। इससे गांव के लोगों को अपने गांव में ही बैंकिंग संबंधी सुविधाएं प्राप्त होंगी।


Also Read: भ्रष्ट SDM पर चला CM योगी का डंडा, डीमोट कर बनाया तहसीलदार


उन्होंने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन को यूपी कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग की संस्तुतियों एवं निर्देशों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कामगारों व श्रमिकों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में अधिकाधिक सेवायोजन और रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए सरकार ने यह आयोग गठित किया है।


सीएम योगी ने कहा कि सरकार कामगारों व श्रमिकों के सामाजिक व आर्थिक हितों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्घ है। प्रदेश में जिस प्रकार कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण को रोकने व उससे बचाव के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं, उसी तरह कार्ययोजना तैयार कर कामगारों व श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराने की कार्रवाई व्यापक स्तर पर की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी ने राजस्व संग्रह में वृद्धि के लिए सभी संबंधित विभागों को कार्ययोजना के हिसाब से प्रभावी ढंग से कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: दहेज की खातिर सिपाही ने की पत्नी की हत्या!, महिला कांस्टेबल से अवैध सम्बन्ध होने का आरोप

BT Bureau

दिवाली से पहले 896 हेड कांस्‍टेबलों को CM योगी की सौगात, बरकरार रखा प्रमोशन, नागरिक पुलिस में नहीं जा सकेंगे PAC जवान

BT Bureau

अब मिलिट्री पुलिस में होगी महिला जवानों की भर्ती: निर्मला सीतारमण

BT Bureau