Breaking Tube
Government UP News

यूपी: ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी पर लगाई जाए रोक, CM ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

CM Yogi Adityanath Robber Hospitals

यूपी में सीएम के आदेश के बावजूद लगातार दवाइयों और ऑक्सीजन की कालाबाजारी की शिकायतें सामने आ रही हैं। जिसके चलते एक बार फिर सीएम योगी ने टीम 9 को ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए सख्त निर्देश दिए है। इसके साथ ही सीएम ने प्रत्येक सीएचसी में 20-20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों में 4,370 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए गए हैं। उनके निर्देश पर ही सभी जिलों को वेंटिलेटर भी उपलब्ध कराए गए हैं।


कालाबाजारी करने वालों पर की जाए कड़ी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, सीएम ने कहा कि कई जगह से अभी भी अस्पतालों में बेड व ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता होने के बाद भी अनावश्यक अभाव दिखा कर मरीजों और उनके परिजनों के इलाज में आनाकानी करने की शिकायतें मिली हैं। कुछ जगहों पर नियत शुल्क की दर से अधिक की वसूली की बात भी सामने आई है। ऐसी सभी घटनाओं पर सख्त कार्रवाई के निर्देश अफसरों को दिए हैं। ताकि बाकी अस्पताल उनसे सबक लें और ऐसी हरकत ना करें।


मुख्य सचिव करें समीक्षा

वहीं दूसरी तरफ सीएम ने साफ तौर पर ये कहा है कि प्रदेश में लगे और लगाए जा रहे ऑक्सीजन प्लांट के सम्बंध में केंद्र सरकार, राज्य सरकार अथवा निजी क्षेत्र द्वारा किए जा रहे सभी प्रयासों का प्रभावी मानीटिरिंग की जाए। मुख्य सचिव इनकी दैनिक समीक्षा करें। ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के साथ-साथ वितरण व्यवस्था को और बेहतर किये जाने की जरूरत है।


इसके साथ ही प्रदेश भर के हर जिले के संबंध में पृथक कार्ययोजना तैयार हो।  ऑक्सिजन ऑडिट की प्रारंभिक रिपोर्ट को दृष्टिगत रखते हुए ऑक्सीजन के वितरण व्यवस्था लागू करें। केंद्र सरकार से 14 नए टैंकर मिले हैं। टैंकरों की संख्या और बढ़ाने की दिशा में प्रयास किये जायें। 108 एम्बुलेंस सेवा की 75 फीसदी एम्बुलेंस कोविड डेडिकेटेड की जाए। ताकि किसी को भी भटकना ना पड़े। सबको समय से अस्पताल पहुंचाया जा सके।


Also read: लखनऊ: DRDO का अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल आज से शुरू, भर्ती हो सकेंगे 450 मरीज


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रानी अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस पर CM योगी ने की घोषणा, 3 वीरांगनाओं के नाम पर होगी महिला PAC बटालियन की स्थापना

Jitendra Nishad

इलाहाबाद : ‘कुकर’ बम समझा लेकिन निकल गया खजाना

Aviral Srivastava

बिकरू कांड: दबिश की खबर लगते ही विकास दुबे ने बुलाई थी मीटिंग, वहीं बना पुलिसकर्मियों की हत्या का प्लान

BT Bureau