Breaking Tube
International

जिसे राखी बांध बनाया भाई, उसी ने दलित युवती से दरिंदगी दिखाई, जबरन मुसलमान बनाकर शादी रचाई

पाकिस्तान (Pakistan) में धर्म परिवर्तन (Forced Conversion) कर महिला का जबरन निकाह (Nikah) कराने का मामला सामने आया है. महिला का नाम रीना मेघवार बताया गया है. उसे जबर्दस्ती इस्लाम कुबूल कराया गया और फिर मरियम नाम देकर मोहम्मद कासिम नाम के शख्स के साथ उसका निकाह कराया गया था. यहां सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि हिंदू महिला ने जिस कासिम काशखेली को राखी बांधकर अपना भाई बनाया था उसी ने उसी ने अपहरण कर जबरन इस्‍लाम कबूल कराया और निकाह कर लिया.


पाकिस्तान की महिला पत्रकार ने रीना मेघवार का वीडियो टि्वटर पर अपलोड किया था. वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तान पुलिस ने सोमवार को महिला को छुड़ाया. बाद में महिला पत्रकार ने दोषियों के पकड़े जाने की बात भी ट्वीट की है. रीना मेघवार को 13 फरवरी को कासिम काशखेली ने दक्षिणी सिंध प्रांत के बदीन जिले के केरिओगजर इलाके से अगवा कर लिया था.



वीडियो वायरल होने के बाद छुड़ाया गया

ट्वीट किए गए वीडियो में महिला अपनी दास्तान बताती नजर आ रही है. इसके मुताबिक रीना मेघवार सिंध प्रांत के बादिन जिले की रहने वाली है. फरवरी 2021 में उसका निकाह दोगुनी उम्र के कासिम के साथ करा दिया गया. महिला बताती है कि चूंकि वह मुस्लिम नहीं थी, इसलिए उसका पति लगातार टॉर्चर करता था. उसने कहा कि वह अपने माता-पिता के पास जाना चाहती है. वीडियो वायरल होने के बाद हिंदु समुदाय के स्थानीय लोग वहां पहुंचे और पुलिस के ऊपर महिला को छुड़ाने का दबाव बनाने लगे. इसके बाद पुलिस ने महिला के पति के घर पर छापा मारा और रीना को वहां आजादा कराया.


मेरे माता-पिता व भाइयों को मार डाला जाएगा

मेघवार का एक वीडियो कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह कह रही है, ‘कृपया मुझे मेरे माता-पिता के पास भेज दो, मुझे जबरन लाया गया है. मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई है. कहा गया है कि मेरे माता-पिता व भाइयों को मार डाला जाएगा.’


अदालत ने दिया मामला दर्ज करने का आदेश

रीना मेघवार को सोमवार को बदीन की एक स्थानीय सत्र अदालत में पेश किया गया, जहां उसने एक बयान में कहा कि उसने इस्लाम कबूल नहीं किया था. आरोपी ने मुस्लिम महिला के रूप में उससे जबरन शादी करने के लिए झूठे दस्तावेज तैयार किए थे. अदालत ने उसका बयान दर्ज करने के बाद पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है.


आरोपी के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत


रीना मेघवार को सोमवार को बादिन की एक स्थानीय अदालत में लाया गया, जहां उसने एक बयान में कहा कि उसका धर्मांतरण कराया गया था और आरोपी ने मुस्लिम महिला के रूप में उससे जबरन शादी करने के लिए झूठे दस्तावेज तैयार किए थे. अदालत ने पीड़ित महिला का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस को आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया. अधिकारियों की मौजूदगी में मेघवार को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया. उसने न्यायाधीश को ये भी बताया कि आरोपी ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसके भाई की जान को खतरा था.


Also Read: सद्भाव की मिसाल: मुस्लिम दोस्त की नाबालिग बहन को उठा ले गए थे बदमाश, हिंदू युवक ने 230 किमी दूरी तय कर बचाई इज्जत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Coronavirus: पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू की भारतीय संस्कार अपनाने की अपील, कहा- संक्रमण से बचना है तो करें ‘नमस्ते’

BT Bureau

‘एवेंजर्स’ फैंस को बड़ा झटका कैप्टन अमेरिका की हुई विदाई, आयरन मैन हुए भावुक

Satya Prakash

Corona Update: 24 मार्च से सभी घरेलू उड़ाने हुईं रद्द, जल्द से जल्द सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग के आदेश

Satya Prakash