Home Sports IPL 2024: गुजरात टाइटंस छोड़कर दोबारा मुंबई इंडियंस में लौट सकते हैं...

IPL 2024: गुजरात टाइटंस छोड़कर दोबारा मुंबई इंडियंस में लौट सकते हैं हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya Mumbai Indians

आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले मुंबई इंडियस की टीम पूरी तरह से बदलने वाली है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में लौट सकते हैं, जहां से उन्होंने 2015 में अपनी यात्रा शुरू की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा पूरी तरह से नकद में होगा, जिसमें मुंबई को हार्दिक के वेतन के रूप में 15 करोड़ रुपये (लगभग 1.8 मिलियन डॉलर) और टाइटन्स को एक अज्ञात ट्रांसफर फी का भुगतान करना होगा। हार्दिक को ट्रांसफर फी का 50 फीसदी मिलेगा।

Also Read: ICC ODI Ranking: चौथे से तीसरे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, वर्ल्ड कप 2023 में किया था शानदार प्रदर्शन

हालांकि, अफवाहों के बाद गुजरात टाइटंस से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया कि वे दो शानदार सीज़न के बाद हार्दिक को खोना नहीं चाहते। अगर यह डील हो जाती है तो यह संभवत: आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी डील होगी। हालांकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने अभी तक इस पर कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है।

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी चुनौती पैसे की होगी। पिछली नीलामी के बाद, मुंबई के पास केवल 0.05 करोड़ रुपये (लगभग 6000 डॉलर) बचे थे। आगामी नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी को अपने पर्स में 5 करोड़ रुपये (लगभग 600,000 डॉलर) अतिरिक्त मिलेंगे। इसका मतलब यह है कि मुंबई को हार्दिक के बदले किसी और खिलाड़ी को रिलीज करना होगा।

Also Read: IND vs AUS: ड्रेसिंग रूम में अपने आंसुओं को नहीं छिपा पाए भारतीय खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया जिक्र

हार्दिक ने 2022 में टाइटन्स को खिताब दिलाया और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फाइनल में प्लेयर ऑफ़ द मैच थे। 2023 में, टाइटंस ने दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई, जहां वे चेन्नई सुपर किंग्स से हार गए। दोनों सीज़न में हार्दिक के नेतृत्व में टाइटंस लीग चरण में अंक तालिका में शीर्ष पर रही।

टाइटंस के साथ अपने दो सीज़न के कार्यकाल में, हार्दिक ने 30 पारियों में 41.65 की औसत और 133.49 की स्ट्राइक रेट के साथ 833 रन बनाए। उन्होंने 8.1 की इकोनॉमी से 11 विकेट लिए। हार्दिक फिलहाल घायल हैं, उन्हें भारत के वनडे विश्व कप अभियान के दौरान टखने में चोट लगी थी।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange