Home Government लखनऊ: CM योगी ने निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का...

लखनऊ: CM योगी ने निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का किया शुभारंभ, 1.75 करोड़ परिवारों को होगा फायदा

free LPG cylinder refill distribution

राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 2,312 करोड़ के व्यय से प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों को निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण (Free LPG Cylinder Refill Distribution) अभियान का शुभारंभ किया।

संकल्प पत्र के एक संकल्प का शुभारंभ

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि लोक कल्याण संकल्प पत्र के एक संकल्प को पूरा करने का आज शुभारंभ किया गया है। 2016 में देश में रसोई गैस की किल्लत समाप्त करने के लिए बलिया में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना शुरू की थी। उज्जवला योजना समय पर स्वस्थ ईंधन उपलब्ध कराने की योजना ही नहीं थी, बल्कि मां, बहनों के स्वास्थ्य को बेहतर करने की भी योजना है।

Also Read: त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप धर्मनगरी अयोध्या को संवार रही योगी सरकार

उन्होंने कहा कि फेफड़े कमजोर हो तो तमाम दिक्कतें आती हैं। कमजोर फेफड़े वाले वाले कोरोना काल में काल कवलित हो गए। 2016 में उज्जवला योजना न आई होती तो कितने लोग कोरोना में चले जाते। नौ करोड़ साठ लाख लोगों को इस योजना से जोड़ा गया। तीन सौ रुपए की सब्सिडी प्रधानमंत्री मोदी ने दी।

Also Read: अयोध्या: रामलला के दरबार में योगी कैबिनेट की बैठक, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2014 से पहले 25-30 हजार रुपये खर्च करके गैस कनेक्शन मिलता था। तब त्योहारों पर सिलेंडर नहीं मिल पाता था। तब पुरुषों को लाइन में पुलिस की लाठी मिलती थी। बिना सिलेंडर घर पहुंचने पर बेलन मिलता था।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange