फूट-फूट कर रोया आतंकी मसूद अजहर का भाई, एयर स्ट्राइक के लिए भारत को कोसा, कहा- बर्बाद हुए हमारे कैंप

0
13

पाकिस्तान सरकार और मिलिटरी ने भले ही भारत की कार्रवाई में नुकसान की खबरों को नकारा हो, लेकिन जैश-ए-मोहम्मद ने खुद को हुए बड़े नुकसान की पुष्टि की है. जैश के मुखिया मसूद अजहर के छोटे भाई मौलाना अम्मार ने एक ऑडियो क्लिप में इस बात को माना है कि भारत के लड़ाकू विमानों ने खैबरपख्तूनवा प्रांत के बालाकोट में बड़ी तबाही मचाई है.


यह ऑडियो 28 फरवरी का है, जिसमें मौलाना अम्मार ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों के तबाह होने की बात कह रहा है. मौलाना अम्मार जैश-ए-मोहम्मद की अफगानिस्तान और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में मदद करता है.


मौलाना अम्मार ने माना कि भारत ने किसी एजेंसी की बिल्डिंग पर हमला नहीं किया या किसी एजेंसी के मुख्यालय पर हमला नहीं किया बल्कि भारत ने उस जगह को निशाना बनाया जहां एजेंसी के लोग आकर मीटिंग करते थे. जहां तालिब इल्म जिहाद को समझते थे और कश्मीर की मदद को अपने लिए फ़र्ज़ करार देते थे.


इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां कश्मीर में जिहाद के नाम पर लोगों को तैयार किया जाता था. इस ऑडियो में लोगों को भारत के लड़ाकू विमानों के हमले की आड़ में जिहाद के लिए उकसाया जा रहा है. पाकिस्तान से निष्कासित पत्रकार ताहा सिद्दिकी ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पोस्ट किया है.


बता दें पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. वायुसेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए थे. ऐसा कहा जा रहा है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई. हालांकि सरकार ने इस संबंध में कोई आंकड़े जारी नहीं किये है.


देखिये वीडियो


Also Read: इमरान के मंत्री ने दी ‘गजवा-ए-हिन्द’ की धमकी, बोले- हम केवल 20 करोड़ नहीं है, 30 करोड़ भारत से भी खड़े हो जायेंगे इस्लाम के नाम पर


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here