Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुरादाबाद: SP ने ADG को लिखा पत्र, कहा- पुलिसकर्मियों को मिलनी चाहिए गृह जनपद में तैनाती

सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस विभाग के कर्मचारी अक्सर ही अपनी परेशानियों को लेकर आवाज उठाते रहते हैं. पर, अब लग रहा है कि कई पुलिस अफसर भी उनकी इस मुहीम में शामिल हो रहे हैं. दरअसल, मुरादाबाद (Moradabad) जीआरपी एसपी अपर्णा गुप्ता (GRP SP) ने एडीजी को एक पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों के हित के लिए कई मांगे उनके सामने रखी हैं. उनके द्वारा लिखा हुआ लेटर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.


एसपी ने एडीजी को लिखा पत्र

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर आये दिन पुलिसकर्मी गृह जनपद में तैनाती के साथ साथ कई मांगों के लिए आवाज उठाते हैं. इसी के चलते मुरादाबाद एसपी अपर्णा गुप्ता ने एडीजी को एक पत्र में लिखा है. इस पत्र में उन्होंने एडीजी के सामने पुलिस कर्मियों की कई मांगों को रखा है. आइये आपको भी बताते हैं पत्र में किन किन बातों का जिक्र हुआ है,


पत्र में लिखा है ये

सबसे पहले पॉइंट में ये कहा गया है कि पुलिसकर्मियों को गृह जनपद में पोस्टिंग देने पर विचार किया जाना चाहिए. इसके बात वेतन, DA और TA के बारे में समय समय पर बदलाव होने चाहिए. वहीँ इस पत्र में प्रत्येक पुलिसकर्मी के परिवार के लिए उचित आवास प्रदान करने को बेहद आवश्यक बताया गया है, इसकेसाथ ही पत्र में कहा गया है कि इन्हे चिकित्सा निशुल्क मिलनी चाहिए.


also read: UP Police को मिले 183 नए सिपाही, शपथ दिलाते समय ADG बोले- ड्यूटी के समय गुस्से पर रखें काबू


Also Read: मुरादाबाद: गोली लगने से सिपाही की मौत, ASP ने जताई आत्महत्या की आशंका


Also Read: लखनऊ: दारोगा सुसाइड केस में बड़ा खुलासा, सचिवालय की लगातार ड्यूटी से नाराज थे निर्मल, हुई थी बहस, डिप्रेशन में खुद को मारी गोली


No photo description available.

पुलिसकर्मियों को समय समय पर और ज़रूरत के वक्त अवकाश देना बेहद आवयश्क है. ताकि ड्यूटी के साथ साथ वो अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का भी निर्वहन कर सकें. पत्र में ये भी कहा गया कि पुलिसकर्मियों को आवास बनाने के लिए सस्ती दरों पर लोन उपलब्ध करना चाहिए. इसके साथ ही आर्मी की तर्ज पर पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए भी स्कूलों की स्थापना होनी चाहिए.


Also Read: हरदोई: बेटी का कटा हुआ सिर लेकर घूम रहा था सिरफिरा पिता, सिपाही ने पकड़ा, IG ने किया सस्पेंड


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बागपत: सिपाही की हत्या का आरोपी 1 लाख का इनामी बदमाश जावेद मुठभेड़ में ढेर, बरामद हुई ऑटोमेटिक कार्बाइन

Jitendra Nishad

UP की कानून-व्यवस्था की देशभर में गूंज, टॉप-10 में शामिल हुआ ये पुलिस स्टेशन

Shruti Gaur

पहले ‘सुरक्षा’ अब ‘शिक्षा’ देंगे UP Police के ये सिपाही, सहायक शिक्षक के पद पर हुआ चयन

Jitendra Nishad