Breaking Tube
Police & Forces UP News

मुजफ्फरनगर: महिला दिवस पर ‘मॉर्डन बैरक’ का तोहफा देकर SSP ने महिला पुलिसकर्मियों को दिया सम्मान

सबसे पहले देश का पहला पुलिस कैफे, फिर पुलिसकर्मियों के लिए जिम, फिर पुरुष आदर्श बैरक, पुलिस आदर्श चौकी, आदर्श थाना और अब महिला आदर्श बैरक. एसएसपी अभिषेक यादव (SSP Abhishek Yadav) ने अपने कार्यकाल में मुज़फ्फरनगर (Muzaffarngar) पुलिस में काफी बदलाव किया है. एसएसपी के इसी अभियान का नतीजा है कि अब मिशन शक्ति के अंतर्गत आज इंटरनेशनल विमेंस डे के दिन जिले में महिला पुलिसकर्मियों के लिए महिला आदर्श बैरक का उद्घाटन किया गया. इस महिला बैरक में पुलिसकर्मियों के लिए टीवी, अलमारी, साफ सुथरे बिस्तर और नाश्ता बनाने की सुविधा भी की गई है.


डीएम ने किया उद्धघाटन

जानकारी के मुताबिक, मुज़फ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव इनोवेशन में माहिर माने जाते हैं. हाल ही में मौजूदा महिला बैरक व्यवस्था में सुधार लाते हुए एक आदर्श बैरक तैयार किया गया, जिसमें प्रयास किया गया है कि पुलिसकर्मियों को एक साफ, सुंदर व मूलभूत सुविधाओं युक्त आदर्श बैरक मिल सके. सोमवार को महिला दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन में महिला आदर्श बैरक का उद्घाटन जिले की जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने फीता काटकर किया.


Also Read: गोरखपुर: ADG ने बीट सिपाहियों को सौंपा बड़ा टास्क, जीतने वाले को मिलेगा अफसरों के साथ चाय पीने का मौका


अबतक पुलिस लाइन में आरक्षियों के लिए एक आदर्श मॉडल बैरिक थी लेकिन अब महिला आरक्षी के लिए भी आदर्श मॉडल बैरक बन गया है. आदर्श बैरिक में प्रत्येक पुलिसकर्मी के लिए डबल स्टोरेज- बेडसाइड और अलमीरा, व्यक्तिगत सेफ, लाइट के लिए बेडसाइड स्विच, व्यक्तिगत चार्जिंग पाइंट, हैंगर युक्त अलमारी, चाय, काफी और मैगी बनाने के लिए छोटी पेंट्री, नए गद्दे और तकिए, रूम हीटर और टेलीविजन की सुविधा उपलब्ध है.


Also Read: वाराणसी: थाने में बैठे थे SSP, कानफोड़ू आवाज करती बुलेट से पहुंचे दारोगा, जानिए फिर क्या हुआ?


एसएसपी बन रहे मिसाल

गौरतलब है कि मुज़फ्फरनगर जिले में एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस कैफ़े की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने ही सिपाहियों के लिए शानदार बैरक तैयार करवाए थे. एसएसपी के नेतृत्व में एक थाने और चौकी को एक आदर्श थाने के रूप में विकसित करने का प्रयास किया गया. वहीँ एसएसपी पहले ही पुलिसकर्मियों के लिए जिम खुलवा चुके हैं. उनके द्वारा चालू किए गए पुलिस कैफे ने देशभर में सुर्खियां बटोरी थीं. जिसमें पुलिसकर्मियों को कम कीमत पर पौष्टिक भोजन मिलता है. वहीं इस कैफे में ऑनलाइन फूड डिलीवरी की भी व्यवस्था रखी गई है. पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए एसएसपी द्वारा जिम की सुविधा भी प्रदान की गई है.


Also Read: यूपी: पुलिसकर्मियों को ‘मॉर्डन फैसिलिटीज’ देने में जुटे SSP अभिषेक यादव, कैफे, जिम, बैरक के बाद अब मुजफ्फरनगर को दिया ‘आदर्श थाना’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Covid-19: जागरूकता फैलाने को पुलिस का अनोखा तरीका, ‘कोरोना हेलमेट’ पहन सड़क पर उतरे

Shruti Gaur

गुरुग्राम: मुठभेड़ में पुलिस बैरिकैडिंग तोड़ कर भागे गौ-तस्कर, बजरंग दल के कार्यकर्ता को मारी गोली, पांच गिरफ्तार

BT Bureau

हाथरस पीड़िता के पिता और भाई की सहमति से हुआ अंतिम संस्कार, चोरी-छिपे की बात गलत, DM का दावा

Jitendra Nishad