Breaking Tube
Politics

योगी की कोरोना से लड़ाई को राम माधव ने सराहा, कहा- सबसे ज्यादा माइग्रेंट वर्कर और आबादी के बाद भी कई राज्यों से स्थिति बेहतर

कोरोना रोकथाम के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के प्रयासों की हर कोई सराहना कर रहा है. यहां तक कि दुश्मन मुल्क पाकिस्तान की मीडिया भी योगी की कोरोना से लड़ाई की तारीफ करने से खुद रोक नहीं पाया. बीजेपी महासचिव राम माधव (Ram Madhav) ने भी महामारी से जंग में जुटी योगी सरकार के प्रयासों को सराहा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा माइग्रेंट वर्कर आए, आबादी के लिहाज से यह देश का सबसे बड़ा सूबा है, इसके बावजूद भी यहां की स्थिति अन्य कई राज्यों से बेहतर है. राम माधव रविवार को लखनऊ (Lucknow) में ‘विश्व संवाद केन्द्र में लोकनीति उत्तर प्रदेश यंग थिंकर्स मीट’ में बतौर वक्ता शामिल हुए थे, इस दौरान ही मीडिया को संबोधित करते उन्होंने यह बातें कहीं.


राम माधव ने कहा कि पूरे विश्व मे कोरोना से लड़ाई मे 130 करोड़ की आबादी वाला देश भारत अगर कोरोना के प्रभाव से बाहर निकलने का प्रयास कर रहा है तो उसके पीछे हमारा नेतृत्व और हमारी जनता का सहयोग रहा है, लेकिन भारत के अंदर सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश जिसने एक अद्भुत उदाहरण प्रस्तुत किया है कि आज देश के अंदर जो 7 से 8 राज्य सबसे अधिक प्रभावित हैं, उनमें तो उत्तर प्रदेश है ही नहीँ और 20 करोड़ के लगभग आबादी वाले इस प्रदेश में अबतक 20 हजार ही केस निकले उसमे से भी 7 हजार के आसपास एक्टिव केस हैं, वहीं इनमें 14 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि यहां सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके योग्य प्रशासन ने बहुत समय पर सही निर्णय लिए और दृढ निर्णय लिया, साथ ही सबकी चिंता की, सबके प्रति संवेदना भी रखी. उन्होंने कहा कि सबसे अधिक माइग्रेंट वर्कर यूपी में वापस आए और फिर भी यहां केस बढ़े नहीं उसमें सरकार का बहुत बड़ा योगदान है और यूपी की जनता भी साधुवाद की पात्र है.


देश की सेना को मनोबल तोड़ रही कांग्रेस

भारत-चीन मामले पर पूछे गए एक सवाल पर राम माधव ने कहा कि भारत-तिब्बत सीमा पर चीन की जो हरकत है, वह एक राष्ट्रीय समस्या है. ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष विशेषकर कांग्रेस पार्टी इसमें राजनीति करना चाहती है. उन्होंने कहा कि वह पूरे विपक्ष को दोष भी नहीं देंगे. विपक्ष में शरद पवार जैसे लोग भी हैं जो बार- बार राष्ट्रीय रूप में देखने और मिलकर सामना की बात करते हैं, लेकिन राहुल गांधी और उनकी पार्टी इसमें राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसा कर के कांग्रेस देश की सेना का मनोबल तोड़ने का काम कर रही है.


आत्मनिर्भर भारत मोदी सरकार का संकल्प

बॉयकॉट चाइना प्रोडक्ट कैंपेन को लेकर पूछे गए सवाल पर राम माधव ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत हमारी सरकार मोदी जी का एक बहुत महत्वपूर्ण आयाम इस समय है कोविड के बाद देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाकर फिर से सशक्त रूप में खड़ा करना और भारत को फिर से तैयार करके आत्मनिर्भर बनाना ये भारत सरकार का संकल्प है. जहां तक चीनी वस्तुओं के बॉयकॉट का प्रश्न है वो जनता का अपना संकल्प है. आज करोड़ो देशवासी देश के अंदर चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के लिए खुद लोगों को उत्साहित कर रहे हैं जनता के आये जो सेंटिमेंट हैं उसको हम आदर करते हैं.


Also Read: रंग लाई सीएम योगी की मेहनत, UP ने हासिल की प्रतिदिन 20 हजार सैंपल टेस्टिंग क्षमता


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नवजोत सिंह सिद्धू पर कांग्रेस आलाकमान ने रिपोर्ट की तलब, छीनी जा सकती है कुर्सी

BT Bureau

Video: जब अचानक काफिला रूकवाकर बारिश-ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायज़ा लेने खुद ही खेतों पर जा पहुँचे योगी

BT Bureau

जब 2 मिनट की प्रेस कांफ्रेस से पहले 3 लोगों से कोचिंग लेते नजर आये राहुल गाँधी, Video वायरल

BT Bureau