Home Crime प्रयागराज: B.Tech स्टूडेंट लारेब हाशमी ने रेता बस कंडक्टर का गला, बोला-...

प्रयागराज: B.Tech स्टूडेंट लारेब हाशमी ने रेता बस कंडक्टर का गला, बोला- मुसलमान को गाली दे रहा था, मैंने हरामजादे को मारा है

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जनपद में एक बीटेक छात्र ने इंजीनियरिंग कॉलेज के बस कंडक्टर की गर्दन धारदार हथियार से रेत दी है। आरोपी छात्र का नाम लारेब हाशमी (Lareb hashmi) है, जिसे पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगने से घायल हुआ है।

हमले की वजह इस्लाम का अपमान

इससे पहले आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने एक वीडियो वायरल कर कंडक्टर हरकेश विश्वकर्मा पर हमला करने की वजह ‘इस्लाम का अपमान’ बताया है। हालांकि, बस ड्राइवर इसे किराए को लेकर हुआ विवाद बता रहे हैं। गंभीर रूप से घायल कंडक्टर का इलाज स्वरूप रानी अस्पताल में चल रहा है। यह घटना शुक्रवार की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरा मामला यमुना पार इलाके में औद्योगिक थाना क्षेत्र का है। शुक्रवार को सिविल लाइंस इलाके से एक इलेक्ट्रिक बस सवारी के साथ करछना की तरफ निकली। इस बस को ड्राइवर मंगला प्रसाद यादव चला रहे थे जबकि कंडक्टर के तौर पर 24 वर्षीय हरकेश विश्वकर्मा मौजूद थे।

सभी के सामने चापड़ से किए कई वार

इसी बस में यूनिटेड इंजीनिरिंग कॉलेज में बी-टेक फर्स्ट ईयर का 20 वर्षीय छात्र लारेब हाशमी भी चढ़ गया। बस चलने के थोड़े समय बाद कंडक्टर ने हाशमी से किराया मांगा। ड्राइवर मंगला प्रसाद के मुताबिक, किराया कम ज्यादा-होने के मुद्दे पर हाशमी और कंडक्टर में विवाद हो गया।

Also Read: झांसी: UP STF ने 1.25 लाख के इनामी राशिद कालिया को मुठभेड़ में किया ढेर, BSP नेता व हिस्ट्रीशीटर पिंटू सेंगर हत्याकांड में था वांछित

कुछ ही समय की बहस के बाद जब बस लारेब हाशमी के कॉलेज गेट पर पहुंची, तब उसने अपने बैग में छिपा हुआ चापड़ (धारधार हथियार) निकाल लिया। उसने सबके सामने ही कंडक्टर हरकेश पर ताबड़तोड़ वार किए। हमले के दौरान खासतौर पर कंडक्टर की गर्दन को निशाना बनाया गया। कोई कुछ समझ पाता, इससे पहले आरोपित अपने कॉलेज के गेट से अंदर घुस गया।

आरोपी ने पुलिस पर की फायरिंग

वहीं, इसकी सूचना पर पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की और चांडी बंदरगाह के पास से उसे धर दबोचा। इसके बाद चापड़ बरामद करने के लिए ले जाने के दौरान उसने छिपाकर रखी गई एक बंदूक से पुलिस पर फायरिंग कर दी। हालांकि, पुलिस इस हमले में बाल-बाल बच गई और जवाबी फायरिंग में लारेब हाशमी पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Also Read: UP में वजीहुद्दीन ही ISIS का मुख्य आतंकी, ‘हया’ के नाम पर छात्रों को भड़काता था, निशाने पर थे धार्मिक स्थल व नेता

आरोपी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वहीं, सोशल मीडिया पर आरोपी लारेब हाशमी का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में उसने हमले की वजह इस्लाम का अपमान बताया है। वह कहता है कि अस्सलाम वाले कुम रहमतुल्लाह बरकात हु। वो मुसलमानों को गाली दे रहा था। हजरत ए खालिद बिन वलीद रज़ी अल्लाह ताला अन्हु की बरकत से मैंने उस हरामजादे को मारा है। इंशाअल्लाह वो बचेगा नहीं। इंशाअल्लाह वो मरेगा।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange