भारत के सबसे महंगे स्कूल में पढ़ते हैं प्रियंका गाँधी के बच्चे, फीस 9 लाख से शुरू

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने अपना बड़ा दांव खेला है. पार्टी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी और पार्टी का महासचिव बनाया गया. वहीं गुलाम नबी आजाद से उत्तर प्रदेश का प्रभार छीन लिया गया. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर प्रियंका गाँधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश का प्रभार देखेंगे. ज्योतिरादित्य को पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गयी है.


Image result for प्रियंका गाँधी का बेटा

जानें कौन हैं प्रियंका गाँधी

प्रियंका, स्वर्गीय राजीव गांधी और यूपीएम अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री हैं. वे राहुल गांधी की बड़ी बहन हैं. इसके अलावा प्रियंका देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पोती हैं. प्रियंका, गांधी परिवार से राजनीति में कदम रखने वाली तीसरी महिला बन गई हैं. इससे पहले इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी राजनीति में रही हैं.


Related image


उनका जन्म 12 जनवरी 1972 को दिल्ली में हुआ था. प्रियंका गांधी ने कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा से शादी की है. उनके दो बच्चे हैं, मिराया और रेहान वाड्रा. प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा पर हरियाणा और राजस्थान में भूमि अधिग्रहण के मामलों में घोटालों के आरोप लगते रहे हैं.


Image result for प्रियंका गाँधी का बेटा

प्रियंका गाँधी के बच्चे देहरादून के नाम स्कूल ‘द दून स्कूल’ से पढ़ाई कर रहे हैं. दिसंबर 2012 में प्रियंका गांधी ने अपने बेटे रेहान का एडमिशन दून स्कूल में करवाया वहीं बेटी मिराया भी देहरादून के ‘वेल्हम गर्ल्स स्कूल’ में हैं. इस स्कूल की फीस तकरीबन 9 लाख से शुरू है.


Also Read: जब प्रियंका गाँधी ने वाजपेयी सरकार से लगाई थी गुहार ,53,421 रुपये किराया चुकाने की मेरी हैसियत नहीं


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here