Home Crime सहारनपुर: भोले-भाले ग्रामीणों का जबरन धर्मांतरण का प्रयास, बजरंग दल का हंगामा,...

सहारनपुर: भोले-भाले ग्रामीणों का जबरन धर्मांतरण का प्रयास, बजरंग दल का हंगामा, पुलिस ने 2 युवकों को किया गिरफ्तार

Saharanpur conversion

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण कानून होने के बावजूद धर्म परिवर्तन (Conversion) की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला सहारनपुर (Saharanpur) जिले में सामने आया है। यहां 2 युवक कथित रूप से भोले-भाले गांववालों को जबरन ईसाई धर्म में स्वीकार करवाने का प्रयास कर रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

पूरा मामला सहारनपुर जिले के बेहट थानाक्षेत्र का है। यहां बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली कि बेहट थाना क्षेत्र के गांव बेल्का के पास कुछ लोग भोले-भाले ग्रामीणों का जबरन ईसाई धर्म में धर्मांतरण करवा रहे हैं। इस सूचना के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और पुलिस को बुलाकर आरोपी अनिल व अजय को उनके सुपुर्द कर दिया।

Also Read: लव जिहाद: शहबाज अली ने धर्म छिपाकर दलित छात्रा को फंसाया, नौकरी के बहाने रेप, Porn वीडियो बनाकर ब्लैकमेल, धर्मांतरण का दबाव

इस दौरान बजरंग दल के जिला संयोजक हरीश कौशिक ने कहा कि इलाके में ईसाई धर्मांतरण बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कोई भी धर्मांतरण करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: दिल्ली की लड़की लव जिहाद का शिकार, पहले रेप फिर गले पर चाकू रख सैफ अंसारी बोला- मुस्लिम बन नहीं तो काट दूंगा गर्दन, खिलाया गोमांस

वहीं, मामले में सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि अनिल और अजय नाम युवकों ने कुछ दिन पहले ईसाई धर्म अपनाया था। ये दोनों कुछ ग्रामीणों पर भी धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बना रहे थे। इन दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही मामले की जांच की जा रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange