Home Sports IPL 2023: शुभमन गिल बने गुजरात टाइटंस के नए कप्तान, हार्दिक पांड्या...

IPL 2023: शुभमन गिल बने गुजरात टाइटंस के नए कप्तान, हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी

Shubman Gill Gujarat Titans

आईपीएल 2022 विजेता गुजरात टाइटंस (Gujarat Titens) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन से पहले शुभमन गिल (Shubman Gill) को टीम का कप्तान बनाया है। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज गिल ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह ली है, जिन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में ट्रेड किया गया है। आईपीएल 2024 में गुजरात की कप्तानी करना सीनियर पुरुष क्रिकेट में कप्तान के रूप में गिल का पहला कार्य होगा।

गिल ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक बयान में कहा कि मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर खुशी और गर्व है। टीम ने मुझ पर भरोसा दिखाया जिसके लिए मैं फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। हमारे पिछले दोनों सीजन शानदार रहे और मैं टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।

Also Read: ICC ODI Ranking: चौथे से तीसरे नंबर पर पहुंचे विराट कोहली, वर्ल्ड कप 2023 में किया था शानदार प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस के साथ अपने पहले सीज़न में गिल ने 16 मैचों में 34.50 के औसत और 132.33 के स्ट्राइक-रेट से 483 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल थे। गिल आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। गिल ने 17 मैचों में 59.33 की औसत और 157.80 के स्ट्राइक-रेट से 890 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और चार अर्द्धशतक शामिल थे।

जीटी के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा कि शुभमन गिल ने पिछले दो वर्षों में खेल के उच्चतम स्तर पर कद और स्थिति में वृद्धि दिखाई है। हमने उन्हें न केवल एक बल्लेबाज के रूप में बल्कि क्रिकेट में एक लीडर के रूप में भी परिपक्व होते देखा है।

Also Read: IND vs AUS: ड्रेसिंग रूम में अपने आंसुओं को नहीं छिपा पाए भारतीय खिलाड़ी, कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया जिक्र

उन्होंने कहा कि मैदान पर उनके योगदान ने गुजरात टाइटन्स को एक मजबूत ताकत के रूप में उभरने में मदद की है। जिसने 2022 में एक सफल अभियान और 2023 में एक मजबूत प्रदर्शन के माध्यम से टीम का मार्गदर्शन किया है। उनकी परिपक्वता और कौशल उनके ऑन-फील्ड प्रदर्शन में स्पष्ट है। शुभमन जैसे युवा कप्तान के साथ एक नई यात्रा शुरू करें के लिए हम बेहद उत्साहित हैं।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange